ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरछात्रों को हैंडबिल देकर जागरूक करेगा परिवहन विभाग

छात्रों को हैंडबिल देकर जागरूक करेगा परिवहन विभाग

सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर परिवहन विभाग स्कूलों में पहुंच कर छात्रों को जागरूक करेगा। विभाग सभी छात्र-छात्राओं तक जागरूकता का हैंडबिल पहुंचाएगा। हैंडबिल न केवल छात्रों को यातायात नियमों का पालन करने...

छात्रों को हैंडबिल देकर जागरूक करेगा परिवहन विभाग
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरWed, 16 Oct 2019 01:58 AM
ऐप पर पढ़ें

सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर परिवहन विभाग स्कूलों में पहुंच कर छात्रों को जागरूक करेगा। विभाग सभी छात्र-छात्राओं तक जागरूकता का हैंडबिल पहुंचाएगा। हैंडबिल न केवल छात्रों को यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरूक करेगा बल्कि उन्हें सड़क चिन्हों के बारे में भी अवगत कराएगा। सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत समस्त परिषदीय और माध्यमिक विद्यालयों में हैंडबिल उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

संभागीय परिवहन अधिकारी भीमसेन सिंह के अनुसार शासन के दिशा-निर्देश पर गोरखपुर संभाग में सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। इस क्रम में छात्रों को यातायात के नियमों की जानकारी देने का अहम निर्णय लिया गया है। इसके लिए सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा हैंडबिल का प्रकाशन कराया गया है। हैंडबिल शिक्षा विभाग के जरिये समस्त परिषदीय व माध्यमिक विद्यालयों में पहुंचाया जा रहा है। ताकि छात्र इस हैंडबिल के जरिये यातायात के नियमों को जान सकें और उसका अनुपालन सुनिश्चित करें। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी श्याम लाल के अनुसार छात्रों में बांटने के लिए दस हजार हैंडबिल शिक्षा विभाग को उपलब्ध करा दिया गया है।

लर्निंग लाइसेंस के टेस्ट में सहायक होगा हैंडबिल

परिवहन विभाग के हैंडबिल पर जागरुकता के संदेश और टोल फ्री नंबर भी अंकित है। हैंडबिल पढऩे के बाद छात्रों को यातायात के नियम तो याद हो ही जाएगे, छात्रों में सतर्कता भी बढ़ेगी। लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वाले युवाओं के लिए भी यह हैंडबिल सहायक साबित होगा। कंप्यूटर टेस्ट में यातायात के नियमों के बारे में ही सवाल पूछे जाते हैं।

दिलाई यातायात नियमों का पालन करने की शपथ

परिवहन विभाग के अधिकारियों ने सड़क सुरक्षा सप्ताह के क्रम में मंगलवार को परिवहन निगम में कार्यशाला का आयोजन किया। संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन डीडी मिश्र के नेतृत्व में परिवहन अधिकारियों ने निगम कर्मियों को यातायात के नियमों का पालन करने की शपथ दिलाई। विभिन्न मार्गों पर भी जागरूकता अभियान चलाया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें