ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरयातायात नियमों का अनुपालन कराने स्वयं सड़क पर उतरे सीओ ट्रेफिक

यातायात नियमों का अनुपालन कराने स्वयं सड़क पर उतरे सीओ ट्रेफिक

बेतियाहाता के पास बुधवार को सीओ ट्रेफिक प्रवीण कुमार सिंह ने वाहन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने कई गाड़ियों को क्रेन की मदद से उठवाया।  असल में आए दिन जाम से जूझ रहे शहर को जाम निजात...

1/ 2
2/ 2
मुख्य संवाददाता,गोरखपुर Wed, 13 Sep 2017 03:12 PM
ऐप पर पढ़ें

बेतियाहाता के पास बुधवार को सीओ ट्रेफिक प्रवीण कुमार सिंह ने वाहन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने कई गाड़ियों को क्रेन की मदद से उठवाया। 
असल में आए दिन जाम से जूझ रहे शहर को जाम निजात दिलाने के लिए मंगलवार की रात से ट्रैफिक व्यवस्था में कुछ परिवर्तन किया गया है। कैंट चौराहे से बेतियाहाता चौराहे की ओर चार पहिया वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। शास्त्री चौक से जिला अस्पताल की तरफ किसी वाहन को नहीं जाने दिया गया। 

ताकि न लगे जाम
ट्रेफिक व्यवस्था में बदलाव के लिए स्वयं सीओ ट्रेफिक प्रवीण कुमार सड़क पर उतरे।
ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार को एसपी ट्रैफिक ने दो रास्तों पर बदली व्यवस्था  
इलाहाबाद बैंक के सामने से घूमकर चार पहिया वाहन जाएंगे बेतियाहाता 
शास्त्री चौक से अब कोई वाहन सीधे नहीं जाएगा जिला अस्पताल की तरफ

बेतियाहाता की तरफ जाने वाले चार पहिया वाहनों को इलाहाबाद बैंक के सामने से घूम कर जाना पड़ा। शास्त्री चौक चौराहे के पास के  कट को बंद कर दिया गया है। शास्त्री चौक से सीधे वाहन जिला अस्पताल की ओर नहीं जा सके। इन वाहनों को टाउन हाल होते हुए या फिर बेतियाहाता चौराहे से मुड़कर जाने की अनुमति दी गई। 
एसपी ट्रैफिक आदित्य वर्मा ने बताया कि शहर में वाहनों की संख्या ज्यादा है और सड़के सकरी हैं। सड़कों पर ही गाड़ियां पार्क की जा रही हैं इससे भी जाम की समस्या हो रही है। जाम से निजात के लिए दो सड़कों पर वाहन को डायवर्ट करने का फैसला लिया गया है। योजना सफल होने पर और भी सड़कों पर इस तरह का प्रयोग किया जाएगा। 
 चार पहिया वाहन खड़े होने से लगता है जाम 
एसपी ट्रैफिक ने कहा कैंट से बेतियाहात चौक की पर  सड़क पर ही चार पहिया वाहनों के खड़े होने की वजह से यहां जाम लगता है। अब इस मार्ग पर चार पहिया वाहन को जाने ही नहीं दिया जाएगा। वाहन कैंट से सीधे इलाहाबाद बैंक तिराहे जाएंगे और फिर वहां से मुड़कर बेतियाहाता चौक की ओर जाएंगे। शास्त्री चौक के पास ही अगले चौराहे पर कट थे जिस वजह से आए दिन जाम लग रहा था। इसको भी बंद कर दिया गया है। अब वाहन घूमकर जाएंगे सीधे घोषकंपनी की ओर नहीं जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें