DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली से गोरखपुर पहुंची यातायात जागरूकता रैली

दिल्ली से गोरखपुर पहुंची यातायात जागरूकता रैली

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की तरफ से आयोजित ड्राइव फॉर पीस विद रोड सेफ्टी रैली बुधवार को गोरखपुर पहुंची। रैली में शामिल 10 वाहनों में बैठे 30 प्रतिनिधियों को शाम चार बजे सूरजकुंड स्थित सरस्वती शिशु मंदिर माध्यमिक विद्यालय ले जाया गया जहां सड़क सुरक्षा चेतना को लेकर एक सेमिनार का आयोजन हुआ।

कमिश्नर अमित गुप्ता इस सेमिनार के मुख्य अतिथि रहे। इस दौरान कमिश्नर समेत रैली के प्रतिनिधियों ने विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया । कलिंगा मोटर्स के जीएम रमेश महापात्रा ने विश्व में शांति और सद्भाव के संदेश तथा सड़क सुरक्षा जागरूकता को लेकर निकाली गई इस रैली के उद्देश्यों की विस्तार से जानकारी दी। संभागीय परिवहन अधिकारी गोरखपुर भीम सेन सिंह ने दुर्घटना के कारण एवं निवारण पर विस्तार से चर्चा की। कार्यक्रम का संचालन यात्री कर अधिकारी इरशाद अली तथा धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय के प्रधानाचार्य रास बिहारी विश्वकर्मा ने किया।

आरटीओ भीमसेन सिंह ने बताया कि दिल्ली के राजघाट से शुरू होकर यह रैली गुजरात, महाराष्ट्र होते हुए सुबह लखनऊ पहुंची। वहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरी झंडी दिखाकर इस रैली को गोरखपुर रवाना किया था। जहां इसका अंतिम पड़ाव तय था। यहां परिवहन विभाग द्वारा शहर के बार्डर पर रैली की अगवानी की गई।

स्कूलों में होगा सुड़क सुरक्षा क्लब का गठन

कार्यक्रम के दौरान कमिश्नर अमित गुप्ता ने परिवहन अधिकारियों को प्रत्येक स्कूल में सड़क सुरक्षा क्लब बनाने का निर्देश दिया। वाराणसी क्षेत्र के अपर परिवहन आयुक्त देवेंद्र कुमार त्रिपाठी कहा कि सड़क सुरक्षा के लिए जागरूकता ही अहम है। सुरक्षित यात्रा से कई जिंदगियां सुरक्षित रहती हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Traffic Awareness railly reached Gorakhpur