Tractor trolly hits Farmer died in Kushinagar - मिल के गन्ना पड़ाव में हादसा, ट्राली से कुचलकर एक किसान की मौत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मिल के गन्ना पड़ाव में हादसा, ट्राली से कुचलकर एक किसान की मौत

कुशीनगर के रामकोला चीनी मिल के गन्ना पड़ाव में सोमवार दोपहर बाद एक बड़ा हादसा हो गया। खाना खाकर ट्रैक्टर-ट्राली के नीचे सो रहे तीन किसान ट्राली की चपेट में तब आ गए, जब किसी ने ट्रैक्टर स्टार्ट कर आगे बढ़ा दिया। इस हादसे में मौके पर ही एक किसान की मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। 

घटना से गुस्साए किसानों ने पीड़ित परिवार को मुआवजा व एक सदस्य की नौकरी की मांग को लेकर हंगामा किया। इसी दौरान पीड़ित परिवार के लोगों व एसओ के बीच तीखी बहस भी हुई। बाद में पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौके पर सीओ सहित कई थानों की फोर्स पहुंच गई थी। मिल की ओर से मृतक के परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का आश्वासन दिया गया है।

कसया थानां क्षेत्र के महुआ बैदौली के रहने वाले सुरेश मिश्रा (40 वर्ष) ट्रैक्टर-ट्राली पर अपना गन्ना लेकर अपने गांव के दो और किसान कृष मुरारी यादव और राजू यादव के साथ रविवार की शाम मिल पहुंचे थे। गन्ना पड़ाव में गाड़ी लगा दी। सोमवार को दोपहर तीनों गन्ना पड़ाव में ही खाना बनाकर खाने के बाद एक ट्राली के नीचे सो गये। तीनो गहरी नींद में थे कि इसी दौरान किसी ने ट्रैक्टर को स्टार्ट कर आगे बढ़ा दिया, जिससे सुरेश के सिर पर ट्राली का पहिया चढ़ गया और भागते समय कृष मुरारी और राजू भी घायल हो गये। इधर सुरेश की मौके पर ही मौत हो गयी।

घटना के बाद किसानों ने गन्ना पड़ाव में हंगामा शुरू कर दिया। इसी बीच रामकोला पुलिस के अलावे नेबुआ नौरिंगिया, अहिरौली व कप्तानगंज के एसओ मयफोर्स पहुंचकर मामले को काबू में कर लिया। कड़े विरोध के बीच पुलिस ने शव को किसी तरह अपने कब्जे में लेकर थाने भिजवा दिया। इस बीच गन्ना पड़ाव में किसान हगांमा करते रहे। कई बार पुलिस और हंगामा कर रहे लोगों के बीच नोंकझोंक के कारण बात बिगड़ते-बिगड़ते बची। बाद में मिल की ओर से एक को नौकरी व अंतिम क्रिया के लिए 20 हजार नगद देने की बात कही गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Tractor trolly hits Farmer died in Kushinagar