ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरअयोध्या से आए कलश को सिर पर उठाकर किया भ्रमण

अयोध्या से आए कलश को सिर पर उठाकर किया भ्रमण

गोरखपुर, निज संवाददाता

अयोध्या से आए कलश को सिर पर उठाकर किया भ्रमण
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSat, 02 Dec 2023 10:16 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर, निज संवाददाता
22 जनवरी को श्री राम जन्मभूमि मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर लोगों को आमंत्रित करने के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की ओर से प्रत्येक प्रांत में अक्षत कलश भेजे गए हैं। इसी क्रम में गोरक्ष प्रांत के लिए अयोध्या से आए सरस्वती विद्या मंदिर में रखे गए चार कलश में से अपने कलश को उत्तरी भाग के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को प्राप्त किया।

विश्व हिंदू परिषद को प्रांत कोषाध्यक्ष आरपी शुक्ल ने उत्तरी भाग के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यवाहक दुर्गेश त्रिपाठी एवं विश्व हिंदू परिषद उत्तरी भाग अध्यक्ष विष्णु प्रताप सिंह को अक्षत कलश सौंपा। कार्यकर्ताओं ने कलश को अपने सिर पर उठाकर जय श्री राम के गगन भेदी नारे लगाते हुए जिले के विभिन्न स्थानों पर भ्रमण किया। अंत में कलश को राप्ती नगर स्थित मंदिर में आम नागरिकों के पूजा अर्चन के लिए रखा गया है।

संघ की ओर से बनाई गई योजना के अनुसार कलश के अक्षत को एक जनवरी से आम जनमानस में पत्रक और भगवान श्री राम के चित्र के साथ वितरित किया जाएगा और यह आह्वान किया जाएगा की 22 जनवरी को दीपावली जैसा माहौल व्याप्त हो, घरों में साफ सफाई के बाद दीपक जालाकर भजन कीर्तन किया जाए।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें