DA Image
22 जनवरी, 2021|5:14|IST

अगली स्टोरी

कुशीनगर के खड्डा में फिर पहुंचा तेंदुआ, मोहल्लेवालों ने खदेड़ा

कुशीनगर के खड्डा क्षेत्र में कई दिनों से विचरण कर रहा तेंदुआ शुक्रवार को भी खड्डा कस्बे में पहुंच गया। कस्बे के लोहियानगर मोहल्ले में पहुंचे तेंदुए को पहले से चौकन्ने मोहल्लेवालों ने लाठी-डंडा लेकर उसे खदेड़ दिया। वन विभाग की टीम द्वारा काफी तलाश किये जाने के बाद भी वह हाथ नहीं लग सका है।

खड्डा क्षेत्र में गंडक नदी किनारे स्थित गांव के आस-पास कई दिनों से तेंदुए विचरण कर रहे हैं। इनमें से तेंदुए का एक शावक गुरुवार की रात खड्डा कस्बे के लोहियानगर मोहल्ले में पहुंच गया। रात में दरवाजे पर सो रहे चार लोगों को तेंदुए ने हमला कर घायल कर दिया। घायल अनिल, जोखन, उर्मिला व संजू को इलाज के लिए उनके परिजन जिला अस्पताल और गोरखपुर ले गये। इसके बाद से मोहल्ले के लोग सुरक्षा को लेकर चौकन्ने हो गये और रात भर जागकर पहरा दे रहे हैं।

शुक्रवार की रात करीब साढे ग्यारह बजे तेंदुआ फिर इसी मोहल्ले मे पहुंच गया। लेकिन पहले से सर्तक मोहल्ले के लोगों ने उसे देखते ही लठी डंडा व मशाल लेकर दौड़ाने लगे। इस पर तेंदुआ सरेह की तरफ भाग खड़ा हुआ। तेंदुए के मोहल्ले के समीप विचरण करने से मोहल्लेवासी भयभीत हैं। मोहल्ले वाले रात में ही मुनादी लगवाते हुए सभी लोगों को सर्तक रहने की सलाह दी है। शनिवार की सुबह इसकी सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गयी।

टीम में शामिल वन कर्मी मोहल्ले के लोगों के साथ मोहल्ले से सटे तुर्कहा और बसडीला के सरेह में कांबिंग करते हुए तेंदुओं की खोजबीन करती रही लेकिन सफलता हाथ नहीं लग सकी। इस संबंध में वन रेंजर टीएन मिश्र ने कहा कि शुक्रवार की रात भी तेंदुए के खड्डा कस्बे में आने की जानकारी मिली है। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच इसकी जांच कर रही है। लोगों को खेतों के तरफ नहीं जाने की सलाह दी गयी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Tiger terror again in Kushinagar Khadda