ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरफोन पर तीन बार बोला तलाक और कर ली दूसरी शादी

फोन पर तीन बार बोला तलाक और कर ली दूसरी शादी

तीन तलाक पर सरकार के सख्त होने के बाद भी मुस्लिम महिलाओं का उत्पीड़न नहीं थम रहा है। ऐसा ही एक और प्रकरण प्रकाश में आया है। पति और ससुर के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराना महिला को महंगा पड़...

फोन पर तीन बार बोला तलाक और कर ली दूसरी शादी
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSun, 23 Sep 2018 08:03 AM
ऐप पर पढ़ें

तीन तलाक पर सरकार के सख्त होने के बाद भी मुस्लिम महिलाओं का उत्पीड़न नहीं थम रहा है। ऐसा ही एक और प्रकरण प्रकाश में आया है। पति और ससुर के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराना महिला को महंगा पड़ गया। तीन दिन पहले पति ने महिला के मोबाइल पर फोन कर तीन बार तलाक बोल उसे तलाक दे दिया। इसके थोड़ी देर बाद उसने अपनी दूसरी शादी की फोटो उसके मोबाइल पर भेज दी। पीड़िता ने न्याय के लिए उच्चाधिकारियों से गुहार लगाई है।

गगहा क्षेत्र के हटवा मंझरिया गांव निवासी साहबजान ने अपनी बेटी फातिमा बानो उर्फ आलिया की शादी नवम्बर 2017 में खजनी क्षेत्र के उनवल निवासी नसरूल्लाह अंसारी के बेटे शमशाद अहमद से की। वह गुजरात के अहमदाबाद जिले के मिल्लतनगर क्षेत्र में रहकर व्यापार करते हैं। आलिया का आरोप है कि शादी के बाद से ही दहेज के लिए ससुराल के लोग उसको प्रताड़ित कर रहे थे। 11 मई 2018 को वह मारपीट का जख्मी कर दिए। इसकी सूचना उसने 100 नंबर पर पुलिस को दी। गुजरात पुलिस मौके पर पहुंची और ससुरालियों के दबाव में आकर उसे गुजरात में ही रहने वाले भाई सिराजुद्दीन के पास पहुंचा दी। ससुराल के लोग उसे भाई के पास भी नहीं रहने दिए।

16 मई को जेठ और जेठानी उसको गोरखपुर लाकर रेलवे स्टेशन पर छोड़ कर चले गए। वह किसी प्रकार अपने मायके पहुंची। मायके आने के बाद पति जल्द ही अहमदाबाद बुलाने का आश्वासन देता रहा। 17 अगस्त 2018 को उसने फोन कर बताया कि जेठानी की मां अहमदाबाद हा रही हैं। वह उन्हीं के साथ आ जाए। वह उनके साथ जाने के लिए गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई। रात करीब 12 बजे टिकट लाने का झांसा देकर वह उसे स्टेशन पर ही छोड़ कर चली गईं। सुबह उसके पिता पहुंचे तो वह गोरखनाथ मंदिर पहुंच मुख्यमंत्री के कैम्प कार्यालय में प्रार्थना पत्र दी। प्रार्थना पत्र पर खजनी पुलिस ने पति और ससुर के खिलाफ दहेज उत्पीड़न, मारपीट, जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज किया।

सीओ खजनी ने की ससुर से बात

12 सितंबर को मुकदमा दर्ज होने के बाद सीओ खजनी ने ससुर नसरूल्लाह से बात की। मुकदमा के बारे में जानकारी देने पर ससुर ने कहा कि पुलिस उनका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगी। वह गांव आएंगे तब न पुलिस पकड़ेगी। वह गुजरात से गांव आएंगे ही नहीं।

फोन पर बोला, तलाक...तलाक...तलाक

मुकदमा दर्ज होने के छह दिन बाद 18 सितंबर को आलिया के मोबाइल पर शमशाद ने फोन कर तीन बार तलाक...तलाक...तलाक बोल उससे रिश्ता तोड़ दिया। तलाक देने के कुछ ही घंटों बाद उसने दूसरी युवती के साथ शादी की फोटो उसके मोबाइल पर भेज दी।

छह माह के गर्भ से है आलिया

फातिमा बानो उर्फ आलिया के पेट में शमशाद का छह माह का गर्भ है। अब उसके दूसरी शादी करने के बाद वह परेशान है। वह पुलिस से लगायत प्रशासन के उच्चाधिकारियों के दफ्तर पहुंच कर न्याय की गुहार लगा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें