ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरकोरोना को लेकर जेल में तैयार हो रही है ये लिस्ट, उम्र कैद की सजा काट रहे तीन कैदियों के भेजे नाम 

कोरोना को लेकर जेल में तैयार हो रही है ये लिस्ट, उम्र कैद की सजा काट रहे तीन कैदियों के भेजे नाम 

गोरखपुर जेल प्रशासन ने आजीवन कारावास की सजा काट रहे तीन कैदियों की सूची गुरुवार को डीजी जेल आनंद कुमार को भेज दी है। बुधवार की देर रात डीजी जेल ने इन कैदियों की सूची मांगी थी। इससे पहले भी डीजी जेल...

कोरोना को लेकर जेल में तैयार हो रही है ये लिस्ट, उम्र कैद की सजा काट रहे तीन कैदियों के भेजे नाम 
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Fri, 27 Mar 2020 01:20 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर जेल प्रशासन ने आजीवन कारावास की सजा काट रहे तीन कैदियों की सूची गुरुवार को डीजी जेल आनंद कुमार को भेज दी है। बुधवार की देर रात डीजी जेल ने इन कैदियों की सूची मांगी थी। इससे पहले भी डीजी जेल को जेल प्रशासन ने सात साल से कम सजा वाले 27 कैदियों की सूची भेजी थी। सभी को एक साथ लखनऊ से निर्देश‌ मिलने के बाद जेल से छोड़ा जाएगा।

वरिष्ठ जेल अधीक्षक ने बताया कि आजीवन कारावास की सजा काट रहे आदर्श बंदियों की सूची मांगी गई थी जिनकी उम्र साठ वर्ष से ज्यादा हो चुकी है। जिसके बाद छंटनी कर हत्या के आरोप में आजीवन कारावास की सजा काट रहे आदर्श कैदी सुदामा, वंशबहादुर और शेषनाथ के नाम को भेजा है। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी 27 कैदियों की सूची भेजी जा चुकी है। लखनऊ से निर्देश आने के बाद सभी को एक साथ छोड़ दिया जाएगा। 

दरअसल कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जेलों की ओवरलोडिंग की समस्या को दूर करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने सभी प्रदेशों के डीजी जेल को सात साल से कम सजा वाले, आजीवन कारावास के सजा वाले आदर्श कैदियों जिनकी उम्र साठ साल से ज्यादा हो और छोटे मोटे मामलों में बंद बंदियों की सूची तैयार कर उन्हें पेरोल और जिला न्यायालय से अनुमति लेकर छोड़ने का निर्देश दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें