ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरकोरोना का खौफ: विदेशियों पर निगरानी के लिए हर ब्लॉक में तीन सदस्यीय टीम बनेगी, रोज की रिपोर्ट देगी 

कोरोना का खौफ: विदेशियों पर निगरानी के लिए हर ब्लॉक में तीन सदस्यीय टीम बनेगी, रोज की रिपोर्ट देगी 

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिले के 19 ब्लॉकों में टीम बनेगी। इस टीम में कुल 57 सदस्य होंगे। यह टीम विदेश से आए लोगों को ढूंढकर उनकी मॉनीटरिंग करेगी।  कोरोना का...

कोरोना का खौफ: विदेशियों पर निगरानी के लिए हर ब्लॉक में तीन सदस्यीय टीम बनेगी, रोज की रिपोर्ट देगी 
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Thu, 19 Mar 2020 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें


गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता
कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिले के 19 ब्लॉकों में टीम बनेगी। इस टीम में कुल 57 सदस्य होंगे। यह टीम विदेश से आए लोगों को ढूंढकर उनकी मॉनीटरिंग करेगी। 

कोरोना का असर देश में बढ़ रहा है। लेकिन राहत की बात यह है कि गोरखपुर और बस्ती मंडल में एक भी मरीज अब तक नहीं मिला है। लेकिन सतर्कता के तौर पर प्रशासन हाई एलर्ट पर है। यही कारण है कि 19 ब्लॉकों में तीन सदस्यीय टीम बनाने का निर्देश दिया गया है। यह टीम अपने-अपने ब्लॉकों में ऐसे लोगों को ढूंढेगी, जो हाल में ही विदेश से आए हों। उनकी निगरानी करते हुए जांच करेगी। 

इसके अलावा अगर कोई कई दिनों से सर्दी, जुकाम और बुखार से पीड़ित है तो टीम ऐसे लोगों की भी जांच करेगी। साथ ही लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूक भी करेगी। 

सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी ने बताया कि सभी ब्लॉकों में तीन-तीन सदस्यीय टीम बनाई जाएगी। अगर कहीं से कोई सूचना मिलती है कि कोरोना वायरस का कोई संदिग्ध घूम रहा है तो उसकी जांच करते हुए होम क्वारंटाइन करेगी। टीम में एक लैब टेक्नीशियन, एक स्वास्थ्य कर्मी और एक डॉक्टर मौजूद रहेंगे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें