DA Image
2 अगस्त, 2020|4:41|IST

अगली स्टोरी

वैक्सीन ट्रायल के लिए वालंटियर बनीं तीन छात्राएं

वैक्सीन ट्रायल के लिए वालंटियर बनीं तीन छात्राएं

राणा हॉस्पिटल में कोरोना वैक्सीन के ट्रायल का पहला फेज पूरा हो गया। इस फेज में 10 वालंटियरों पर वैक्सीन ट्रायल हुआ। इसमें तीन छात्राएं शामिल है। ये छात्राएं मेडिकल कॉलेज क्षेत्र की निवासी हैं और स्नातक की पढ़ाई कर रही हैं। जबकि अन्य पुरुष हैं।

वैक्सीन लगने के बाद तीनों छात्राएं स्वस्थ हैं और वे अस्पताल के डॉक्टरों की निगरानी में है। डॉक्टरों की टीम उनकी सेहत पर नजर रखे हुए हैं। उनके सेहत की फोन से मॉनिटरिंग की जा रही है। छात्राओं ने बताया कि उन्होंने वालंटियर बनने के लिए खुद पहल की थी। करीब डेढ़ हफ्ते पहले वैक्सीन के ट्रायल का पता चला। इसके बाद अस्पताल प्रशासन से संपर्क किया। हॉस्पिटल में आकर कंसेंट फॉर्म भरा था। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने खून की जांच की थी। जांच के बाद सब ठीक होने पर वैक्सीन का पहला डोज लाया गया। वैक्सीन लगने के बाद अब तक कोई परेशानी नहीं है।

वैक्सीन से नहीं है कोई खतरा

वैक्सीन ट्रायल की मुख्य शोधकर्ता व राणा अस्पताल की निदेशक डॉ. सोना घोष ने बताया कि वैक्सीन सुरक्षित है। इससे कोई खतरा नहीं है। राणा अस्पताल में वैक्सीन ट्रायल का पहला फेज पूरा हो गया है। दूसरा फेस 15 दिन बाद होगा। दूसरे फेज की प्रक्रिया चल रही है। उसमें करीब 10 गुना लोगों पर ट्रायल होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Three girls became volunteers for vaccine trials