ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरएसटीएफ की बड़ी कामयाबी: फर्जी शिक्षक भर्ती का सरगना तीन साथियों संग अरेस्‍ट 

एसटीएफ की बड़ी कामयाबी: फर्जी शिक्षक भर्ती का सरगना तीन साथियों संग अरेस्‍ट 

पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने फर्जी शिक्षक भर्ती मामले में शनिवार को सरगना समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों के पास से लाइसेंसी पिस्टल, कारतूस, मोबाइल, नगदी व फर्जी शैक्षणिक...

एसटीएफ की बड़ी कामयाबी: फर्जी शिक्षक भर्ती का सरगना तीन साथियों संग अरेस्‍ट 
हिन्दुस्तान टीम,सिद्धार्थनगरSat, 30 Mar 2019 09:16 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने फर्जी शिक्षक भर्ती मामले में शनिवार को सरगना समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों के पास से लाइसेंसी पिस्टल, कारतूस, मोबाइल, नगदी व फर्जी शैक्षणिक दस्तावेज की छायाप्रतियां भी बरामद हुई हैं। गिरफ्तार सरगना देवरिया जिले के भाटपाररानी क्षेत्र के कुईचवर गांव का निवासी है। पुलिस टीम की इस कामयाबी पर एसपी ने 10 हजार रुपये नगद पुरस्कार दिया है। 

एसपी डॉ. धर्मवीर सिंह ने शनिवार को पुलिस लाइंस सभागार में पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि जिले में 25 अगस्त को बीएसए ने फर्जी शैक्षिक अभिलेख  पर नौकर कर रहे 38 फर्जी शिक्षकों को बर्खास्त किया था। मामले में खंड शिक्षा अधिकारियों की तहरीर पर 27 अगस्त को सदर थाने में जालसाजी व धोखाधड़ी कर फर्जी अभिलेखों के आधार पर नौकरी लेने के मामले में केस दर्जकर पुलिस छानबीन में जुटी हुई थी। इसके बाद दिसम्बर माह में बीएसए ने फर्जी शैक्षिक अभिलेख पर नौकरी कर रहे 12 और शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया। 

इसमें से भी चार के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस छानबीन कर रही है। एसपी ने बताया कि इतने बड़े पैमाने पर फर्जी शिक्षकों की भर्ती को देखते हुए शासन ने मामले की जांच में एसटीएफ को भी लगा दिया। इस बीच पुलिस टीम बर्खास्त फर्जी शिक्षकों में से 25 को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। शनिवार को पुलिस व एसटीएफ की संयुक्त टीम ने गोरखपुर शहर के बेतियाहाता मोहल्ला से फर्जी शिक्षक भर्ती मामले के सरगना देवरिया जनपद के भाटपाररानी थानाक्षेत्र के कुइचवर गांव निवासी राकेश सिंह पुत्र जगदीश सिंह व बर्खास्त शिक्षक गोरखपुर जनपद के खजनी थाना क्षेत्र के कटघर गांव निवासी गोविंद लाल गुप्त पुत्र शिवपूजन गुप्त को और बीएसए कार्यालय सिद्धार्थनगर से बाबू बस्ती जनपद के मुंडेरवा थाना क्षेत्र के गुलरिहा सिरमा गांव निवासी धर्मेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस ने इनके पास से फर्जी शैक्षणिक दस्तावेजों की छायाप्रतियां, एक स्कूटी, एक 32 बोर लाइसेंसी पिस्टल, 32 बोर की मैगजीन व चार जिंदा कारतूस, 75 सौ रुपये नगद, पांच मोबाइल, आठ सिम, चार एटीएम, एक पैन कार्ड बरामद किया है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें