DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › गोरखपुर › गोरखपुर में महंत को जान से मारने की धमकी
गोरखपुर

गोरखपुर में महंत को जान से मारने की धमकी

हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरPublished By: Newswrap
Thu, 23 Sep 2021 04:10 AM
गोरखपुर में महंत को जान से मारने की धमकी

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता

गोरखपुर में एक मंदिर के महंत को भू-माफिया जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। डरे हुए महंत ने मंदिर छोड़कर कहीं और शरण ले रखी है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिकायत कर अपने जानमाल के सुरक्षा मांगी है। मामला रामगढ़ताल इलाके के महेवा एहतमाली बंधे पर बने सम्मय माता का मंदिर का है। इस मंदिर पर भू-माफिया द्वारा कब्जा किए जाने के बाद बीते दिनों महंत की शिकायत पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने ही मंदिर को कब्जा मुक्त कराया था। आरोप है कि कुछ दिनों पहले यहां के भू-माफिया की मौत हो गई। इसके बाद उसके बेटे महंत चेतन गिरी उर्फ नागा बाबा को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

मामला रामगढ़ताल इलाके के महेवा एहतमाली बंधे पर बने सम्मय माता का मंदिर का है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सांसद रहते हुए इस मंदिर का लोकार्पण किया था। इस मंदिर पर भू-माफियाओं ने कब्जा कर लिया था। मंदिर के महंत चेतन गिरी उर्फ नागा बाबा ने भू-माफियाओं की शिकायत कई बार पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से की। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। उन्हें जब इंसाफ नहीं मिला तो वह बीते 26 जुलाई को सीएम योगी की शरण में पहुंच गए। महंत की शिकायत सुनते ही सीएम आगबबूला हो गए। उन्होंने मौके पर मौजूद डीएम और एसएसपी को डांटते हुए तुरंत कब्जा हटवाने का आदेश दे दिया। सीएम की फटकार पर पहुंचे अधिकारियों ने तत्काल कब्जा हटवा दिया।

महंत के मुताबिक इसके कुछ दिनों बाद यहां के भू-माफिया रमाशंकर सोनकर की मौत हो गई। आरोप है कि उसके बाद से महंत के मोबाइल पर बार- बार फोन कर उन्हें धमकी मिल रही है।

आरोप है कि फोन करने वाला उन्हें धमकी दे रहा है कि अगर मंदिर पर आए तो तुम्हारी हत्या हो जाएगी। डरे हुए महंत फिलहाल मंदिर छोड़कर कहीं और शरण ले रखे हैं। इसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री की जनसुनवाई पोर्टल पर लिखित शिकायत कर भू-माफियाओं के ​खिलाफ कार्रवाई और जानमाल की सुरक्षा की मांग की है। महंत चेतन गिरी उर्फ नागा बाबा ने बताया कि वे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गोरखनाथ मंदिर में जनता दरबार में फिर मुलाकात कर उन्हें मामले से अवगत कराएंगे।

संबंधित खबरें