ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरधनतेरस पर ऑटो मोबाइल सेक्टर में खूब हुई धनवर्षा

धनतेरस पर ऑटो मोबाइल सेक्टर में खूब हुई धनवर्षा

मंदी की मार से जूझ रहे आटोमोबाइल सेक्टर के लिए धनतेरस संजीवनी बनकर आया । धनतेरस के दिन हुई धनवर्षा ने पुराने सभी रिकार्ड को तोड़ दिया। लग्जरी गाड़ियों से लेकर मंहगी बाइक के लिए लोग शो-रूम में घंटों...

धनतेरस पर ऑटो मोबाइल सेक्टर में खूब हुई धनवर्षा
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSat, 26 Oct 2019 02:39 AM
ऐप पर पढ़ें

मंदी की मार से जूझ रहे आटोमोबाइल सेक्टर के लिए धनतेरस संजीवनी बनकर आया । धनतेरस के दिन हुई धनवर्षा ने पुराने सभी रिकार्ड को तोड़ दिया। लग्जरी गाड़ियों से लेकर मंहगी बाइक के लिए लोग शो-रूम में घंटों इंतजार करते दिखे। बाजार के जिम्मेदारों के मुताबिक धनतेरस के दिन 1000 से अधिक चार पहिया और 3000 से अधिक दो पहिया वाहनों की बिक्री हुई।

शुक्रवार को कार से लेकर बाइक-स्कूटर के शो-रूम में खरीदारों की भीड़ जमा रही। आटोमोबाइल सेक्टर पर मंदी के असर के खूब दावों के उलट आटो कंपनियां मांग की पूर्ति भी नहीं कर पाईं। आर्बिट आटोमोबाइल के अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि धनतेरस के दिन 150 गाड़ियों की डिलीवरी दी गई है। कई गाड़ियों की मांग इतनी अधिक थी कि उसे पूरा नहीं किया जा सका। इसी प्रकार लग्जरी गाड़ियों के शो-रूम की स्थिति भी रही। किसानों की गाड़ी ट्रैक्टर की भी खूब बिक्री हुई। गोलघर के एक शोरूम से 15 से अधिक बड़े ट्रैक्टर की डिलीवरी दी गई। इसी प्रकार नेक्सा, हुंडई, टोयटा, महेन्द्रा आदि शोरूम से भी खूब गाड़ियों की डिलीवरी धनतेरस पर हुई। आटोमोबाइल सेक्टर में बाइक की मांग भी खूब रही। डीपी मोटर्स के नितेन मातनहेलिया ने बताया कि हीरो की गाड़ियों का मार्केट में खासा दखल है। शो-रूम में 200 से अधिक गाड़ियों की बुकिंग पहले ही हो गई थी। एक अनुमान के मुताबिक करीब तीन हजार दोपहिया गाड़ियों ग्राहक विभिन्न शो-रूम से घर ले गए। महानगर के मंदिरों पर नई गाड़ियों की लाइन पूजन के लिए लगी दिखी। स्कूटर के शो-रूम पर भी खूब भीड़ दिखी। एक्टिवा ब्रांड की 600 से अधिक स्कूटर बिकीं।

काली मंदिर पर नई गाड़ियों की पूजा के लिए लगी कतार

शो-रूम ही नहीं मंदिरों में नई गाड़ियों की पूजा के लिए लंबी लाइन लगी रही। गोलघर स्थित काली मंदिर पर सुबह से ही नई गाड़ियों की पूजा के लिए लंबी लाइन दिखी। बिछिया के सोनू गौड़ ने बताया कि लंबी लाइन के चलते पूजा कराने में एक घंटे से अधिक का समय लग गया। मंदिर के पुजारी के मुताबिक देर रात तक 200 से अधिक गाड़ियों की पूजा हुई।

नंबर गेम-

कार-800-900

बाइक-2500

स्कूटर-1000

ट्रैक्टर-50

(बाजार से मिली जानकारी के मुताबिक धनतेरस पर हुई बिक्री की अनुमानित संख्या)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें