ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरनए साल में शुरू होगा कौआबाग अण्डरपास का काम

नए साल में शुरू होगा कौआबाग अण्डरपास का काम

लम्बे समय से कौआबाग में अण्डरपास बनने की राह देख रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। बीते कई महीनों से हो रही है लेटलतीफी पर महाप्रबंधक ने नाराजगी जताते हुए जल्द ही इस पर काम शुरू कराने का निर्देश दिया...

नए साल में शुरू होगा कौआबाग अण्डरपास का काम
वरिष्ठ संवाददाता ,गोरखपुरThu, 14 Dec 2017 08:55 PM
ऐप पर पढ़ें

लम्बे समय से कौआबाग में अण्डरपास बनने की राह देख रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। बीते कई महीनों से हो रही है लेटलतीफी पर महाप्रबंधक ने नाराजगी जताते हुए जल्द ही इस पर काम शुरू कराने का निर्देश दिया है। उम्मीद जताई जा रही है कि नए साल में इस पर काम शुरू हो जाएगा।

मिलेगी सहूलियत
शहर के बड़े हिस्से को मिलेगी जाम से निजात 
कौआबाग रेलवे क्रासिंग पर अण्डर पास मंजूर

बीते कुछ महीने पहले इसके लिए टेंडर किया गया लेकिन किसी ने टेंडर डाला ही नहीं। उसी के बाद से मामला लटकता चला आ रहा है। इसको लेकर कई राजनीतिक पार्टियों और सामाजिक संगठनों ने महाप्रबंधक से मिलकर काम शुरू कराने की अपील की थी।
यहां अण्डरपास बन जाने से कौआबाग रेलवे क्रासिंग पर जाम की समस्या काफी हद तक कम हो जाएगी। रेल मंत्रालय ने 2015 के रेल बजट में आश्वासन दिया था कि इस पर जल्द ही सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा। अत्यधिक ट्रैफिक को देखते हुए बोर्ड ने 2015 में ही में अण्डर पास की मंजूरी दे दी थी।

होगी है दिक्कत
रेलवे क्रासिंग बंद रहने से 20 से 30 मिनट तक फाटक खुलने का करना होता है इंतजार
रोजाना कौआबाग क्रासिंग से 30  से 35 हजार लोगों का होता है आना-जाना
रेल कर्मचारियों को आफिस समय से पहुंचने में होती है दिक्कत
कई कर्मचारी देर हो जाने की डर से धर्मशाला पुल होते है पहुंचते हैं कार्यालय 

इस पुल के बन जाने से रेलवे के तीन हजार कर्मचारियों समेत करीब 10 से 12 हजार लोगों को आने-जाने में काफी सुविधा होगी। इसके बनने से क्रासिंग बन रहने पर बेवजह लम्बा इंतजार नहीं करना होगा। दरअसल गेट बंद हो जाने पर उसके खुलने का कोई निश्चित समय नहीं होता है। ऐसे में सर्वाधिक दिक्कत सुबह के समय रेलवे के कर्मचरियों को होती है। सिर्फ स्टेशन छोड़ रेलवे के अधिकतर विभाग कौआबाग क्रासिंग के पार है। कई कर्मचारियों को आफिस पहुंचने में देर हो ही जाती है कुछ तो देर से पहुंचने की डर से धर्मशाला पुल से घूमते हुए आते हैं। 

मोहद्दीपुर चौराहे पर ट्रैफिक का कम होगा लोड
कौआबाद में अण्डरपास बन जाने से मोहद्दीपर चौराहे के बाद ट्रैफिक लोड काफी कम हो जाएगा। लोगों को फाटक के खुलने का इंतजार भी नहीं करना होगा।
 
यह भी जानिए
-6 माह में काम शुरू होने की उम्मीद
-01 वर्ष का समय लगेगा काम शुरू होने के बाद निर्माण पूरा होने में 
-12 फीट हो सकती है पुल की गहराई
-10 से 12 हजार आने-जाने वालों लोगों को होगा फायदा 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें