ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरपूरी दुनिया पूर्वांचल की प्रतिभा की कायल, बढ़ रही उद्यमिता की संस्कृति

पूरी दुनिया पूर्वांचल की प्रतिभा की कायल, बढ़ रही उद्यमिता की संस्कृति

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता पूर्वांचल की प्रतिभा की कायल पूरी दुनिया है। पूर्वांचल के छात्र...

पूरी दुनिया पूर्वांचल की प्रतिभा की कायल, बढ़ रही उद्यमिता की संस्कृति
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरFri, 01 Jul 2022 08:50 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता

पूर्वांचल की प्रतिभा की कायल पूरी दुनिया है। पूर्वांचल के छात्र पूरे विश्व मे अपने नवाचार एवं मेहनत से विकास मे अपना योगदान दे रहे हैं। यह कहना है दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के बायोटेक्नोलॉजी विभाग के अध्यक्ष प्रो. शरद कुमार मिश्र का।

वह शुक्रवार को विभाग में उद्यमिता विषय पर आयोजित कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे। कार्यशाला का आयोजन सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग मंत्रालय, भारत सरकार के खादी और ग्रामोद्योग आयोग ने किया। आयोग के निदेशक यशपाल सिंह ने कार्यशाला के प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए उद्योग लगाने के लिए केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने के लिए आह्वान किया।

उन्होंने आशा व्यक्त की कि पूर्वांचल के युवा अब नौकरी नहीं खोजेंगे बल्कि रोजगार देने का काम करेंगे। लीड बैंक मैनेजर राजेश कुमार पांडेय ने उद्यमिता के लिए केन्द्र सरकार द्वारा दिए जा रहे ॠण के बारे मे जानकरी देते हुए हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया। उन्होने माइंड पावर का प्रयोग कर जीवन मे सफलता प्राप्त करने के गुर भी सिखाए। धन्यवाद ज्ञापन विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट सेल की संयोजिका प्रो. सुनीता मुर्मू ने किया। कार्यशाला में सहायक निदेशक द्वितीय सुग्रीव प्रसाद एवं मुकेश श्रीवास्तव, जिला उद्योग केंद्र के सृजन त्रिपाठी, आरसी पाठक, विवेक कुमार मिश्र, बलराम शर्मा एवं अर्जुन वर्मा का विशेष सहयोग रहा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें