ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरड्राईफ्रूट की मिठाइयां व डिजाइनर कपड़ों से चमका बाजार

ड्राईफ्रूट की मिठाइयां व डिजाइनर कपड़ों से चमका बाजार

दीपावली व धनतेरस पर्व को को देखते हुए बाजारों में उत्साह और उमंग के साथ कपड़ों, बर्तन और मिठाई आदि की दुकानें सज गई हैं। जहां ग्राहकों की मांग के हिसाब से खास पैकिंग वाले मिठाई व ड्राईफ्रूट से बाजारों...

ड्राईफ्रूट की मिठाइयां व डिजाइनर कपड़ों से चमका बाजार
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरFri, 25 Oct 2019 02:16 AM
ऐप पर पढ़ें

दीपावली व धनतेरस पर्व को को देखते हुए बाजारों में उत्साह और उमंग के साथ कपड़ों, बर्तन और मिठाई आदि की दुकानें सज गई हैं। जहां ग्राहकों की मांग के हिसाब से खास पैकिंग वाले मिठाई व ड्राईफ्रूट से बाजारों की रौनक बढ़ गई हैं तो वहीं आकर्षक क्राकरी भी ग्राहकों को अपनी ओर खींच रही है। कपड़ा बाजार में भी जबरदस्त रौनक छाई हुई है।

धनतेरस व दीपावली को देखते हुए बाजारों में खरीदारी तेज हो गई है। राजू, गुड़िया, मन्नू और सन्नू अपने परिवार संग बाजारों में खरीदारी करने में मशगूल हो गए है। मम्मी पापा गणेश लक्ष्मी तो गोलू मोनू मिठाई ड्राईफ्रूट की मांग कर रहे हैं। जिसे देखो हर कोई खरीदारी में ही लग गया है। शहर के एक माल में तैनात राजीव वर्मा ने बताया कि दीपावली पर्व के उपलक्ष्य में खरीदार गर्म कपड़ों की ज्यादा खरीदारी कर रहे हैं।

रुंगटा-11 के संचालक आनन्द रुंगटा के पुत्र शाश्वत ने बताया कि उनके यहां देश के सभी प्रतिष्ठित व ब्रांडेड कम्पनियों जैसे बोरोसिल, लाओपाला, मिल्टन, सेलो, क्लेग्राफ आदि के डिनर सेट, कॉफी मग, टीसेट, वैक्यूम फ्लास्क आदि थोक मूल्यों पर ग्राहकों को फुटकर में भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं। सभी वस्तुओं की बड़ी रेंज हमेशा उपलब्ध है। शो-रूम में 60 से ज्यादा तरह के डिनर सेट, 200 से ज्यादा तरह की वैरायटी के मग हमेशा डिस्प्ले में लगे हुए है। ग्राहकों की मांग के अनुसार उनकी आपूर्ति की जा रही है। चौधरी स्वीट हाउस के भीष्म चौधरी ने बताया कि सर्वाधिक डिमांड ड्राईफ्रूट मिठाइयों की है। अमेरिकन गुझिया, काजू कतली, अंजीर बर्फी, शुगर फ्री काजू बर्फी की खूब डिमांड है।

मिठाई बाजार में 300 रुपये किलो से लेकर 2000 रुपये किलो तक की मिठाई उपलब्ध है।

त्योहार दीपावली का हो और मुंह मीठा न हो तो बात बनती नहीं। अपनों को उपहार स्वरूप इस पर्व में लोग ज्यादातर मिठाइयां व ड्राईफ्रूट ही देते हैं। मिठाई के विक्रेता मोहन का कहना है कि ग्राहकों की पसंद के हिसाब से मिठाई व ड्राईफ्रूट की खास पैकिंग तैयार की गई है। बादाम, अखरोट, किशमिश, काजू, पिस्ता जैसे मेवों को शानदार साज सज्जा से पैक किया गया है। जिससे कि ग्राहक आसानी से अपनों को उपहार देकर मुंह मीठा करा सकें।

डिजाइनर कपड़ों की खूब डिमांड

कपड़ा बाजार में सबसे अधिक वेराइटी बच्चों की है। डिजाइनर जींस और टीशर्ट बाजार में धूम मचा रहे हैं तो महिलाओं के लिए राजस्थानी, बंगाली और रेशमी साड़िया खूब भा रही हैं। लड़कियों के लिए डिजाइनर कुर्ती भी खूब धूम मचा रही है।

गोलघर स्थित लाइफ स्टाइल के निदेशक ने बताया कि उनके 600 रुपये से लेकर 10 हजार तक के डिजाइनर कपड़े सभी वर्ग के लिए मौजूद हैं। बताया कि वैसे तो भीड़ चल ही रही है लेकिन धनतेरस से भीड़ और बढ़ने की उम्मीद है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें