ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरभाई को न छोड़ने पर युवती ने की खुदकुशी की कोशिश

भाई को न छोड़ने पर युवती ने की खुदकुशी की कोशिश

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता पुलिस हिरासत में लिए गए बड़े भाई को न छोड़ने तथा

भाई को न छोड़ने पर युवती ने की खुदकुशी की कोशिश
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSun, 20 Jun 2021 03:52 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता

पुलिस हिरासत में लिए गए बड़े भाई को न छोड़ने तथा छोड़े भाई को थाने पर ले आने का दबाव बनाने से तंग आकर शुक्रवार की शाम को एक युवती ने खुदकुशी की कोशिश की। परिवारीजनों ने उसे आनन-फानन में गोरखनाथ इलाके के एक नर्सिग होम में भर्ती कराया है।

उधर, युवती के आत्महत्या की कोशिश के बाद पुलिस ने हिरासत में लिए गए बड़े भाई को थाने से छोड़ दिया। एसएचओ चिलुआताल ने बताया कि पुलिस ने किसी की प्रताड़ना नहीं की है। युवती नेतागिरी कर रही है। उसका भाई अपराधी है और डोजियर भरने के लिए थाने बुलाया जा रहा है।

चिलुआताल के मोहरीपुर की रहने वाली मनीषा ने 18 जून की शाम को घर में फंदा लगाकर खुदकुशी की कोशिश की। जानकारी के बाद परिवारीजन उसे फंदे से उताकर गोरखनाथ स्थित आनंदलोक हॉस्पिटल में भर्ती कराए। मनीषा की भाभी सुनीता ने बताया कि 15 जून को उसके घर पर बरगदवां चौकी इंचार्ज पहुंचे। उन्होंने मनीषा के छोटे भाई सूरज के बारे में पूछताछ की। सही जानकारी न देने पर चौकी प्रभारी ने मुझे थप्पड़ भी मार दिया। घर पर मिले मनीषा के बड़े भाई और पिता को लेकर थाने चले गए। पिता और भाई को पुलिस हिरासत में लिए जाने के बाद मनीषा और मैं थाने पर पहुंची। आरोप है तब एसएचओ ने उनको अपशब्द कहा।

उन्होंने शर्त रखी कि मनीषा के छोटे भाई सूरज को थाने ले आओ तब इन्हें छोड़ा जाएगा। ऐसा न करने पर सभी को जेल भेजने की धमकी भी दी। काफी प्रयास के बाद 17 जून को पुलिस ने मनीषा के पिता को छोड़ दिया। लेकिन बड़े भाई को थाने पर ही बैठाए रखा। आरोप है कि सूरज की तलाश में जुटी पुलिस ने मनीषा और उसकी सुनीता को कई बार फोन किया। घर जाकर भाई को थाने पर लाने का दबाव बनाया। इससे तंग आकर मनीषा ने शनिवार की शाम कमरे में फांसी लगा दी। लेकिन इसकी जानकारी उसकी भाभी को हो गई। उसने शोर मचाया तो आसपास के लोग आ गए। युवती को अस्पताल ले जाया गया। वहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। उधर चिलुआताल के एसएचओ जय नारायण शुक्ला का कहना है कि पुलिस ने किसी को प्रताड़ित नहीं किया है। युवती का भाई पेशेवर अपराधी है। उसका डोजियर भरने के लिए थाने बुलाया गया है। लेकिन वह नहीं आ रहा है।

बोले एसपी नार्थ

आरोप लगाने वाली युवती के दो भाई अपराधी हैं। एक भाई जेल में है और दूसरा जमानत पर बाहर आया है। पुलिस पुराने बदमाशों का डोजियर तैयार कर रही है। इसलिए सूरज की तलाश में उसके घर गई थी। पुलिस को देखकर वह एक वाहन छोड़कर घर से भाग गया। वाहन चोरी का होने का संदेह है। पुलिस ने गाड़ी को थाने लाकर दाख्रिल कर दिया। सूरज के बड़े भाई को डोजियर के संबंध में पूछताछ के लिए पुलिस थाने ले आई थी और फिर घर भेज दिया गया है। युवती और उसकी भाभी वीडियो वायरल कर पुलिस पर गलत आरोप लगा रही हैं।

- मनोज अवस्थी, एसपी नार्थ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें