DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आज से अब कभी नहीं उठेगा कौवाबाग क्रासिंग का फाटक

बंद क्रासिंग से निकलने में जान जोखिम में डाली

दिन में कम से कम 30 से 35 बार खुलने-बंद होने वाला कौवाबाग रेल क्रासिंक मंगलवार से कभी नहीं उठेगा। जी हां यहां अण्डरपास बनाने के लिए मंगलवार से काम शुरू हो गया। मसलन मंगलवार से कौवाबाग क्रासिंग से रोड यातायात पूरी तरह से बंद कर दी गई। इसका असर भी दिखा और सड़कों पर जाम की स्थिति बन आई।
सीपीआरओ संजय यादव ने बताया कि इस सम्बंध में जिला प्रशासन और पुलिस को सूचना दे दी गई है। कौआबाग क्रासिंग पर अण्डरपास बाक्स पुसिंग सिस्टम बनाया जाएगा जो डबल बैरल यानी आने और जाने का रास्ता अलग-अलग होगा। 

अच्छी खबर
-अण्डरपास के लिए कौवाबाग से आवाजाही मंगलवार से बंद
मंगलवार से शुरू होगा अण्डरपास बनाने का काम
-दिन में 30-35 बार खुलता, बंद होता रहा है फाटक

    इंजीनियरों का दावा है एक साल में कौआबाग अण्डरपास काम पूरा हो जाएगा। इसके बाद से आमजन यहां से बिना किसी रुकावट के आ-जा सकेंगे। दूसरी ओर नंदानगर रेलवे क्रांसिंग पर अण्डरपास का भी काम शुरू हो गया है। इसमें कुछ हिस्सा रेलवे के जिम्मे है और बाकी लोक निर्माण विभाग के। काम में अब कोई रोड़ा न आए इसके लिए पीडब्ल्यूडी रेलवे को डेढ़ करोड़ का भुगतान कर दिया है। रेलवे के हिस्से का काम पूरा होते ही पीडब्ल्यूडी बाकी बचे हिस्से का काम शुरू करा देगा।  ऐसा होगा कौआबाग अण्डरपास
ऊंचाई      3.66 मीटर 
लम्बाई     42.5 मीटर सिर्फ बाक्स यानी बैरल की लम्बाई
दोनों तरफ एप्रोच के साथ कुल लम्बाई 350 मीटर
चौड़ाई     एक बैरल की लम्बाई छह मीटर दोनों की कुल 12 मीटर 

कौआबाग क्रांसिंग रोजाना गुजरते हैं रोजाना 30 हजार लोग
कौआबाग रेलवे क्रांसिंग से रोजाना लगभग 30 हजार लोग गुजरते हैं। जबकि यहां से रोजाना 150 से 160 ट्रेनें गुजरती हैं। ऐसे में यह क्रासिंग लगभग 15 से 20 मिनट पर बंद हो जाता है। एक बार बंद होने के बाद क्रांसिंग न्यूनतम 15 मिनट से पहले नहीं खुलता। इससे दोनों तरफ लम्बी लाइन लग जाती है। ऐसे में अण्डरपास के बन जाने से इस समस्या ने निजात मिल जाएगी। 
मोहदीपुर-धर्मशाला ओवरब्रिज पर बढ़ेगा बोझ
कौवाबाग क्रासिंग बंद हो जाने से धर्मशाला और मोहद्दीपुर ओवरब्रिज पर यातायात का दबाव काफी हद तक बढ़ जाएगा। 
मोहद़दीपुर में निर्माणाधीन डिवाईडर से बढ़ेगी मुसीबत
छह मार्च से कौआबाग क्रासिंग बंद होने के पहले अगर मोहददीपुर में निर्माणाधीन डिवाईडर का काम पूरा नहीं होता तो यहां मुसीबत तय है। कौआबाग क्रासिंग बंद हो जाने से वहां का लोड मोहददीपुर ओवरब्रिज पर ही पड़ेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: The gate of the Kowabog crossing will never rise from today