ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरदिवाली पर सीएम योगी के आह्वान से खिले टेराकोटा कारीगरों के चेहरे

दिवाली पर सीएम योगी के आह्वान से खिले टेराकोटा कारीगरों के चेहरे

सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों से शनिावार को अपील की है कि इस बार दिवाली पर अपनों को अपने ही जिले की कोई मशहूर वस्तु उपहार में दें । इससे वे अपने जिले की मशहूर वस्तु को बढ़ावा दे सकेंगे। इसके...

दिवाली पर सीएम योगी के आह्वान से खिले टेराकोटा कारीगरों के चेहरे
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSun, 01 Nov 2020 03:15 AM
ऐप पर पढ़ें

सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों से शनिावार को अपील की है कि इस बार दिवाली पर अपनों को अपने ही जिले की कोई मशहूर वस्तु उपहार में दें । इससे वे अपने जिले की मशहूर वस्तु को बढ़ावा दे सकेंगे। इसके जरिए वे देश की तरक्की में भागीदार बन सकेंगे। उन्होंने इस दिवाली अपनों को दें ओडीओपी के उपहार का नारा दिया है। सीएम योगी से इस आह्वान ने टेराकोटा कलाकारों में अच्छे कारोबार की उम्मीद जगा दी है।

जिला खादी एवं ग्रामोद्योग अधिकारी एनपी मौर्या ने भी कहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने बायान में कहा है कि कीमत उपहार की नहीं, उससे जुड़ी यादों की होती है। टेराकोटा को जीआई टैग मिला है। उनके आह्वान पर इस दिवाली लोग अपने मित्रों, रिश्तेदारों या प्रियजनों को उपहार में ओडीओपी के उत्पाद को प्राथमिकता देंगे। इस कदम से लोगों का जुड़ाव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वोकल फॉर लोकल अभियान से भी होगा। यह कदम उम्मीद की एक नई रोशनी लाएगा।

बोले टेराकोटा कलाकार

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बहुत समय से यह आह्वान किया है, अभी दीपावली में समय है। अब लोग दिवाली के लिए खरीददारी करने निकलेंगे। समय से किए गए आह्वान से उम्मीद है कि इस बार अच्छी बिक्री होगी।

- हरिओम आजाद, जंगल एकला नम्बर दो

योगी जी का यह आह्वान कमाल दिखाएगा। उनकी बात मान कर लोग हमारे उत्पाद एक दूसरों को उपहार देने के लिए खरीदेंगे। कोरोना संक्रमण के दौर में छाई मंदी, इस दीवाली पर सभी कोर कसर पूरी कर देगी।

- राजन प्रजापति, गुलरिहा बाजार

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें