DA Image
Tuesday, November 30, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश गोरखपुरलग्जरी गाड़ियों की डिमांड, सिर्फ बुकिंग वालों की पूरी होगी चाहत

लग्जरी गाड़ियों की डिमांड, सिर्फ बुकिंग वालों की पूरी होगी चाहत

हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरNewswrap
Mon, 01 Nov 2021 03:31 AM
लग्जरी गाड़ियों की डिमांड, सिर्फ बुकिंग वालों की पूरी होगी चाहत

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता

दिवाली और धनतेरस के त्योहार को लेकर ऑटो सेक्टर गुलजार हो गया है। लग्जरी गाड़ियों की डिमांड ने ऑटो सेक्टर के सन्नाटे को तोड़ दिया है। स्थिति यह है कि जिन्होंने एडवांस बुकिंग कराई है, एजेंसियां उन्हें ही गाड़ियों की डिलेवरी करेंगी। हालांकि कुछ कम डिमांड वाले ब्रांड की ऑन डिमांड उपलब्धता भी है। वहीं, स्कूटर और बाइक सेगमेंट में भी लग्जरी की ही डिमांड है।

मंगलवार को धनतेरस और 4 नवम्बर को दिवाली है। कोरोना संक्रमण को लेकर राहत वाली खबरों के बीच ऑटो सेक्टर की स्पीड काफी बढ़ गई है। फैक्ट्रियों में कोरोना काल में प्रभावित उत्पादन का नतीजा है कि लोगों को ऑनडिमांड गाड़ियां नहीं मिल रही हैं। चारपहिया वाहनों में फार्चूनर, सफारी से लेकर अर्टिगा की जबरदस्त डिमांड है। इनोवा से लेकर फार्चुनर की लंबी वेटिंग है। मारुति की गाड़ियां तो डिमांड के मुताबिक उपलब्ध नहीं है। सीएनजी गाड़ियों की तो फरवरी माह तक की एडवांस बुकिंग चल रही है। आटोमोबाइल शोरूम पर खूब रौनक दिख रही है। मारुति के शोरूम मालिक अभिषेक अग्रवाल का कहना है कि ‘अभी तक धनतेरस से लेकर दिवाली तक 300 से अधिक गाड़ियों की डिलेवरी का टॉरगेट है।

आरकेएल फर्म के निदेशक एलके राय का कहना है कि ‘दिवाली और धनतेरस को लेकर अभी से गाड़ियों की डिलेवरी होने लगी है। लेकिन तमाम ऐसे लोग हैं जो धनतेरस के दिन ही गाड़ी घर ले जाएंगे। सफारी गाड़ी परिवार के साथ ही राजनीतिक लोग भी पसंद कर रहे हैं। दीपावाली तक 400 से अधिक गाड़ियां बिकने की उम्मीद है। लग्जरी गाड़ियों में इनोवा और फार्चुनर गाड़ियों की डिमांड अच्छी है। इसी तरह टाटा की गाड़ियों की भी खूब डिमांड है। 11 से 17 लाख रुपये में उपलब्ध सफारी गाड़ियों की अच्छी डिमांड है।

सीएनजी गाड़ियों की खूब डिमांड

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को देखते हुए सस्ते विकल्प को लेकर सीएनजी गाड़ियों की डिमांड काफी अधिक हो गई है। लोग सीएनजी के नाम पर 50 हजार से लेकर एक लाख तक अधिक खर्च करने को तैयार हैं। सर्वाधिक डिमांड सीएनजी गाड़ियों की है। मांग के मुताबिक गाड़ियों की उपलब्धता नहीं है। मारुति के वितरक अभिषेक अग्रवाल कहते हैं कि ‘सीएनजी गाड़ियों की वेटिंग फरवरी महीने तक की पहुंच गई है। लोग शादियों में गिफ्ट देने के लिए सीएनजी गाड़ियों को पसंद कर रहे हैं।

एक लाख से अधिक कीमत वाली बाइक की डिमांड

कार के साथ ही लग्जरी बाइक की भी अच्छी डिमांड है। लोग या तो कम कीमत में बेहतर एवरेज वाली गाड़ियों की तलाश कर रहे हैं, तो एक वर्ग ऐसा है जो डेढ़ से ढाई लाख रुपये तक बाइक पर खर्च कर रहा है। बुलेट के साथ बजाज की कुछ बाइक की वेटिंग चल रही है। डीपी मोटर्स के नितिन मातनहेलिया का कहना है कि ‘त्योहारों के साथ ही शादियों के सीजन को देखते हुए स्टाक मंगाया है। कंपनी का ऑफर तो है कि एडवांस बुकिंग पर गिफ्ट दे रहे हैं। लोग बेहतर एवरेज देने वाली गाड़ियों की तलाश कर रहे हैं। हीरो में अधिक माइलेज वाली गाड़ियों का क्रेज हैं।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें