ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरबीआरडी की लगातार गिर रही साख, शासन हैरान

बीआरडी की लगातार गिर रही साख, शासन हैरान

बीआरडी मेडिकल कालेज की साख लगातार गिर रही है। आए दिन कालेज नकारात्मक खबरों के कारण सुर्खियों में रह रहा है। यहां मरीजों को बेहतर इलाज नहीं मिल रहा है। कालेज प्रशासन भी सवालों के घेरे में है। यह कहना...

बीआरडी की लगातार गिर रही साख, शासन हैरान
कार्यालय संवाददाता ,गोरखपुर Fri, 12 Jan 2018 10:05 PM
ऐप पर पढ़ें

बीआरडी मेडिकल कालेज की साख लगातार गिर रही है। आए दिन कालेज नकारात्मक खबरों के कारण सुर्खियों में रह रहा है। यहां मरीजों को बेहतर इलाज नहीं मिल रहा है। कालेज प्रशासन भी सवालों के घेरे में है। यह कहना है सूबे के प्रमुख सचिव चिकित्सा-शिक्षा रजनीश दूबे का। शुक्रवार को बीआरडी के डॉक्टरों के साथ बैठक कर रहे थे। 

बीआरडी मेडिकल कालेज पहुंचे प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा
डॉक्टरों से पूछा कैसे हो सकता है सुधार
ऑक्सीजन कांड के बाद प्राचार्य कक्ष में लगी आग ने

शुक्रवार को कालेज प्रशासन को प्रमुख सचिव के दौरा करने की सूचना मिली। देर शाम को बीआरडी का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने सबसे पहले सोमवार को अग्निकांड में जले प्राचार्य कक्ष समेत तीनों कमरों का निरीक्षण किया । घटना में हुए नुकसान के बाबत प्राचार्य से अकेले में जानकारी ली। खबर है कि प्राचार्य ने प्रमुख सचिव को सिलसिलेवार आग लगने के घटना की जानकारी दी। प्रमुख सचिव अग्निकांड के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों के लचर प्रतिक्रिया से खासे नाखुश दिखे। 

वार्ड का किया दौरा
प्रमुख सचिव के साथ अतिरिक्त महानिदेशक डॉ. जीके अनेजा भी मौजूद रहे। उन्होंने प्राचार्य कार्यालय के बाद ट्रॉमा सेंटर और वार्ड 12 का निरीक्षण किया। निरीक्षण में कई खामियां मिली। जिसके बाद प्रमुख सचिव ने कालेज के डॉक्टरों के साथ वार्ड 12 के सेमिनार कक्ष में बैठक की। बैठक में प्राचार्य डॉ. गणेश कुमार के अलावा आर्थो के एचओडी डॉ. अशोक यादव, डॉ. यूसी सिंह, पूर्व प्राचार्य डॉ. राकेश सक्सेना, डॉ. डीके श्रीवास्तव, डॉ. रीना श्रीवास्तव, डॉ. भूपेन्द्र शर्मा और डॉ. महीमा मित्तल मौजूद रहे। 

प्राचार्य कक्ष का नहीं बजा फायर अलार्म
बीआरडी के प्राचार्य कक्ष में लगी आग ने मेडिकल कालेज के कागजी इंतजामों की पोल खोल दी है। खबर है कालेज के प्राचार्य कार्यालय में आग से चेतावनी देने के लिए एक दर्जन स्मोक सेंसर और फायर अलार्म लगे हैं। सोमवार को आग की घटना के दौरान अलार्म बजा ही नहीं। इससे कालेज के इंतजाम पर सवालिया निशान लग गया है। खबर है कि प्रमुख सचिव ने भी इसे मातहतों से पूछा मगर कोई संतोष जनक जवाब नहीं दे सका। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें