DA Image
19 अक्तूबर, 2020|3:25|IST

अगली स्टोरी

प्रवेश परीक्षा में अभ्यर्थियों को नहीं मिल रही सुविधा

प्रवेश परीक्षा में अभ्यर्थियों को नहीं मिल रही सुविधा

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा में अव्यवस्था को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने रविवार को कुलपति आवास पर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन की सूचना के बाद हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पहुंचे मुख्य नियंता ने छात्रों को समझाया। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने मुख्य नियंता को ज्ञापन सौंपा।

प्रदर्शन कर रहे एबीवीपी के सदस्यों ने आरोप लगाया कि स्नातक व परास्नातक प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित हो रहे अभ्यर्थियों के बैग, मोबाइल रखने और पीने के पानी की व्यवस्था नहीं की गयी है। विश्वविद्यालय परिसर बड़ा है। कैंपस के गेट पर कहीं परिसर मानचित्र नहीं लगा है। मुख्य द्वार पर लगी सैनेटाइजिंग मशीन खराब है। विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रों को सामान्य सुविधा देने में नाकाम है। पदाधिकारियों ने बताया कि कैंपस में एबीवीपी के सदस्य छात्रों को प्रवेश पत्र, परीक्षा केंद्र की जानकारी, मार्ग बताने आदि में सहायता कर रहे हैं। विलंब से पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को साधन द्वारा केंद्र तक पहुंचने में मदद कर रहे हैं।

विश्वविद्यालय के इकाई मंत्री अरुण यादव ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन के इस रवैये को एबीवीपी कतई बर्दाश्त नहीं करेगा। प्रदर्शन में महानगर संगठन मंत्री आकाश, महानगर मंत्री प्रभात राय, एनईसी सदस्य हर्षवर्धन सिंह, प्रान्त सहमंत्री अभिषेक हरि सिंह, सौरभ गौड़, प्रशांत मणि त्रिपाठी,आदर्श कौशिक,अभिषेक सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।

76 फीसदी ने दी बीए प्रवेश परीक्षा

गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय(डीडीयू) में रविवार को बीए तथा बीएससी नर्सिंग बेसिक की प्रवेश परीक्षा हुई। विश्वविद्यालय प्रशासन के साथ जिला प्रशासन ने भी परीक्षा के लिए विशेष निगरानी का प्रबन्ध किया था।

स्नातक प्रवेश परीक्षा समन्वयक प्रो. राजवंत राव ने बताया कि रविवार को सुबह के सत्र में बीए प्रवेश के लिए विश्वविद्यालय परिसर तथा नगर में स्थित 23 परीक्षा केन्द्रों पर हुई। इसमें 12 हजार 33 अभ्यर्थी पंजीकृत रहे। जिसमें से 9121 परीक्षा में शामिल हुए। परीक्षा में 2912 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। रविवार को अपरान्ह बीएससी नर्सिंग बेसिक की परीक्षा में पंजीकृत 2872 अभ्यर्थियों में से 2381 उपस्थित रहे। परीक्षा में 491 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।

उन्होंने बताया कि सोमवार को परिसर के तीन परीक्षा केन्द्रों पर बीए एलएलबी की प्रवेश परीक्षा होगी। सभी अभ्यर्थियों के लिए प्रवेश पत्र के साथ मास्क एवं सैनेटाइजर रखना आवश्यक है। परास्नातक प्रवेश परीक्षा समन्वयक प्रो. विजय कुमार के मुताबिक सोमवार को एमएससी रसायन विज्ञान, एमए मध्यकालीन इतिहास, एमए प्राचीन इतिहास तथा एलएलएम की प्रवेश परीक्षा होगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The candidates are not getting the facility in the entrance examination