ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरगला घोंट की पत्नी की हत्या, खुद पहुंच गया थाने

गला घोंट की पत्नी की हत्या, खुद पहुंच गया थाने

पिपराइच के हेमधापुर गांव में शराबी पति ने अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी। घटना के बाद उसने फोन कर पहले ससुराल और फिर पुलिस को हत्या की सूचना दी। अभी पुलिस घटनास्थल पर पहुंचती इसके पहले ही वह...

गला घोंट की पत्नी की हत्या, खुद पहुंच गया थाने
हिन्दुस्तान संवाद,पिपराइच Mon, 14 May 2018 11:55 PM
ऐप पर पढ़ें

पिपराइच के हेमधापुर गांव में शराबी पति ने अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी। घटना के बाद उसने फोन कर पहले ससुराल और फिर पुलिस को हत्या की सूचना दी। अभी पुलिस घटनास्थल पर पहुंचती इसके पहले ही वह खुद थाने पहुंचकर सरेंडर कर दिया। 
वारदात
हत्या के बाद ससुराल में भी फोन कर दी जानकारी
भाई की तहरीर पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

पुलिस ने आरोपी के भाई के तहरीर पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज जांच शुरू कर दी। पुलिस कस्टडी में पति ने पत्नी के चरित्र पर सवाल खड़ा किया और इसी वजह से हत्या किए जाने की बात कही। हालांकि भाई व अन्य लोगों का आरोप है कि वह जमीन बेचना चाहता था जबकि पत्नी इसके लिए राजी नहीं थी। 
पिपराइच के हेमधापुर गांव निवासी रविंद्र केवट विदेश में रहकर पेंट पालिश करता था। एक साल पहले वापस आने के बाद यहां पर भी यही काम करता था। इस दौरान उसे नशे की लत लग गई और लत पूरी करने के लिए वह खेत बेचने लगा था। कुछ खेत फिर बेचना चाहता था इसी बता को लेकर पत्नी से सोमवार की सुबह उसका विवाद हो गया। घर में विवाद होने की वजह से खाना भी नहीं बना। मां-बाप के विवाद के बाद दोनों बच्चे बिना खाना खाए स्कूल चले गए। सोमवार को दोपहर एक बजे के करीब फिर विवाद हुआ और पत्नी ने गला दबाकर पत्नी की हत्या कर दी। 
हत्या के बाद उसने खुद ही पुलिस को भी सूचना दी और थाने पहुंच गया। पुलिस केस दर्ज कर आरोपी पति को हिरासत में ले लिया है। वहीं थाने पहुंची बेटी कीर्ति (7) और धनंजय (5) का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने रविंद्र के भाई राम अवध की तहरीर पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है।

बच्चों को बताया जलने से हुई है मां की मौत 
पास के विद्यालय में कक्षा तीन में पढ़ रही बेटी कृति (7) व कक्षा एक में पढ़ रहे बेटे धनन्जय (5) को बुलाकर बताया कि उनकी मां की जलने से मौत हो गई। रोते विलखते बच्चों को साइकिल से लेकर पिपराइच थाने पहुंचा और अपना जुर्म स्वीकार किया। 

20 डिसमिल जमीन बेच चुका था आरोपी 
पुलिस ने बताया कि आरोपी ने अपने हिस्से के 75 डिसमिल जमीन में से 20 डिसमिल बेच दिया। अभ्री और जमीन बेचना चाहता था। इसे लेकर पत्नी से अक्सर विवाद होता रहता था। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने यशोदा से दूसरी शादी की थी । पहली पत्नी इसके व्यवहार से नाखुश घर छोड़कर वर्षो पहले चली गई। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें