Ten thousand applicants will give NEET Exam today - नीट यूजी की परीक्षा में शामिल होंगे दस हजार अभ्यर्थी, ड्रेस कोड होगा लागू DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नीट यूजी की परीक्षा में शामिल होंगे दस हजार अभ्यर्थी, ड्रेस कोड होगा लागू


नीट यूजी की परीक्षा में शामिल होंगे दस हजार अभ्यर्थी, ड्रेस कोड होगा लागू

देश भर के मेडिकल कॉलेजों या मेडिकल विवि में एमबीबीएस और बीडीएस कोर्स में दाखिले के लिए 5 मई को नीट (नेशनल एलिजिबिलटी कम एंट्रेंस टेस्ट) होगा। गोरखपुर में इस राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा के लिए करीब दस हजार अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। एनटीए ने इसके लिए 18 परीक्षा केन्द्र बनाए हैं।

परीक्षा आयोजक एजेंसी एनटीए ने कहा है कि परीक्षा दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक पेन पेपर मोड में होगी। सभी अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। यदि किसी का प्रवेश पत्र खो गया है तो उसे वह दोबारा डाउनलोड कर सकता है। परीक्षा के लिए ड्रेस कोड तय है। परीक्षा हॉल में प्रवेश करने से पहले अभ्यर्थियों की मेटल डिटेक्टर से विधिवत जांच की जाएगी। परीक्षार्थी को केन्द्र पर करीब एक घंटे पहले आना होगा। परीक्षा में माइनस मार्किंग लाग रहेगा। एक प्रश्न सही करने पर चार अंक मिलेंगे जबकि एक गलत पर एक अंक कट जाएंगे। अभ्यर्थियों को पेन परीक्षा हॉल में ही उपलब्ध कराया जाएगा।

यह ड्रेस कोड लागू

परीक्षा में किसी तरह का हेरफेर न हो इसलिए ड्रेस कोड तय किया गया है। छात्र छात्राओं को हल्के कपड़े पहनना जरूरी है और कपड़ों की आस्तीन पूरी न हो, यह अनिवार्य है। चेंकिंग के लिए जरूरी है कि अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर परीक्षा के समय से एक घंटा पहले पहुंचें। एनटीए ने अभ्यर्थियों से जूते की जगह सैंडल या स्लीपर पहन कर आने को कहा है।

पुरुष अभ्यर्थियों को बिना जिप वाली साधारण शर्ट या टी-शर्ट पहनकर आना है। इसमें किसी तरह की कढ़ाई, पॉकेट या बड़ा बटन न हो। पूरी बांह की शर्ट या टी-शर्ट पहनने की इजाजत नहीं है। कुर्ता पजामा पहन कर आने पर भी मनाही है। महिलाओं के लिए कढ़ाई वाले, ब्रोच वाले कपड़े पहनने पर मनाही है। कपड़े आधी बाजू के होने चाहिए। लड़कियां सलवार सूट या पैंट टी- शर्ट में परीक्षा के लिए आ सकती हैं। किसी तरह की ज्वैलरी पहनने से बचने को कहा गया है।

पीपीगंज से रानीडीहा तक बने हैं परीक्षा केन्द्र

आर्मी पब्लिक स्कूल, सेंट्रल हिन्दू स्कूल, गुरु गोरक्षनाथ विद्यापीठ पीपीगंज, कैलाश इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी एंड मैनेजमेंट गीडा, केंद्रीय विद्यालय नंबर 1 एयरफोर्स, केंद्रीय विद्यालय नंबर 2 एफसीआइ कैंपस, नवल्स नेशनल एकेडमी, राप्तीनगर, ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल, कजाकपुर, प्रिशा इंटरनेशनल स्कूल, मानीराम, रैंपस शाहपुर, आरपीएम ग्रीन सिटी,संस्कृति पब्लिक स्कूल, रानीडीहा, सरस्वती शिशु मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल सूरजकुंड, सरस्वती शिशु मंदिर, पक्कीबाग, सरमाउंट इंटरनेशनल स्कूल महादेव झारखंडी, उदया पब्लिक स्कूल, जेनिथ कान्वेंट स्कूल, नंदानगर।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ten thousand applicants will give NEET Exam today