ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुररेल ट्रैक पर सत्याग्रह के सामने खड़ी हो गई किशोरी, ड्राइवर ने रोक दी ट्रेन 

रेल ट्रैक पर सत्याग्रह के सामने खड़ी हो गई किशोरी, ड्राइवर ने रोक दी ट्रेन 

कुशीनगर के खड्डा रेलवे स्टेशन के पश्चिमी आउटर सिगनल के निकट शुक्रवार की दोपहर आनंद बिहार से रक्सौल जा रही सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन के आगे रेलवे ट्रैक पर एक किशोरी आत्महत्या करने के लिए खड़ी हो गई।...

रेल ट्रैक पर सत्याग्रह के सामने खड़ी हो गई किशोरी, ड्राइवर ने रोक दी ट्रेन 
हिन्दुस्तान टीम,कुशीनगरFri, 13 Jul 2018 05:38 PM
ऐप पर पढ़ें

कुशीनगर के खड्डा रेलवे स्टेशन के पश्चिमी आउटर सिगनल के निकट शुक्रवार की दोपहर आनंद बिहार से रक्सौल जा रही सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन के आगे रेलवे ट्रैक पर एक किशोरी आत्महत्या करने के लिए खड़ी हो गई। समय रहते चालक ने उसे देख लिया और सूझबूझ का परिचय देते हुए ट्रेन को रोक किशोरी की जान बचा ली। इसी के चलते सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन आधा घंटे तक रेलवे ट्रैक पर ही खड़ी रही।

खड्डा क्षेत्र के ग्राम सोहरौना की एक किशोरी आत्महत्या करने के लिए खड्डा पश्चिमी आउटर सिगनल के समीप आकर खड़ी थी। इसी दौरान आनंद बिहार दिल्ली चलकर रक्सौल जाने वाली 15274 सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन को आता देख किशोरी रेलवे ट्रैक के बीच आकर खड़ी हो गयी। ट्रेन के चालक ने समय रहते किशोरी को ट्रैक के बीच खड़ा देख ब्रेक लगा दिया। इसी बीच रेलवे का काम कर रहे कुछ मजदूरों ने किशोरी को रेलवे ट्रैक से भगाया। भागते समय किशोरी भयभीत होकर ट्रैक से नीचे गिर गई, जिससे वह चोटिल हो गई।

वहीं ट्रेन रुकते ही यात्री लड़की को ट्रेन गिरकर घायल होना समझ इलाज के लिए खड्डा लाने के लिए उसे ट्रेन में बिठा लिये। इस बीच किशोरी के परिवारीजन उसे ढूंढते हुए वहां पहुंच गए और उसे मंदबुद्धि का होना बताते हुए ट्रेन से उतार कर उसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तुर्कहा ले जाकर भर्ती कराया। अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। किशोरी के इस हरकत के चलते सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन 12.40 से लेकर 1.10 तक रेलवे ट्रैक पर खड़ी रही, जिसके चलते यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस संबंध में नवागत स्टेशन अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि किशोरी को बचाने के चक्कर में ट्रेन लगभग आधा घंटा देरी से रक्सौल के लिए रवाना हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें