DA Image
1 जुलाई, 2020|1:26|IST

अगली स्टोरी

आज से स्कूल जाएंगे शिक्षक, खुद कराएंगे सैनेटाइजेशन

आज से स्कूल जाएंगे शिक्षक, खुद कराएंगे सैनेटाइजेशन

बेसिक शिक्षा विभाग ने 1 जुलाई से सभी परिषदय स्कूलों के शिक्षकों के लिए समय पर स्कूल पहुंचना अनिवार्य कर दिया है। हालांकि जिले में लगातार बढ़ती कोरोना संक्रमितों की संख्या से शिक्षक डरे हुए हैं। शिक्षक स्कूल को सैनेटाइज कराएंगे।

शिक्षकों को डर यह भी है कि बड़ी संख्या में परिषदीय विद्यालयों को प्रशासन ने क्वारंटीन सेंटर बनाया था। जिसमें बाहरी राज्यों से लौटे श्रमिकों को रखा गया था। श्रमिक तो चले गए लेकिन विद्यालय सैनेटाइज नहीं कराए गए। इन समस्याओं को देखते हुए प्राथमिक शिक्षक संघ ने विरोध दर्ज कराते हुए महामारी के दौरान शिक्षकों को स्कूल बुलाने के आदेश को गलत ठहराया है।

कैसे पहुंचेगे शिक्षक विद्यालय

प्राथमिक शिक्षक संघ के उपाध्यक्ष ज्ञानेन्द्र ओझा ने कहा कि कोरोना के मुश्किल दौर में बस और टैक्सी मिलना बेहद मुश्किल है। बड़ी संख्या में शिक्षक ऐसे हैं जो 20 से 50 किलोमीटर की दूरी तय करके स्कूल आते हैं। ऐसी तमाम व्यावहारिक दिक्कते हैं जिनके विषय में विभाग को सोचना चाहिए। शिक्षकों के लिए खुद को संक्रमण से बचाना बड़ी चुनौती होगी क्योंकि सार्वजनिक परिवहन में नियमों का पालन होते नहीं दिखता है। इस सम्बंध में प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने बेसिक शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भी दिया है।

शासन का आदेश है कि 1 जुलाई से सभी शिक्षकों को समयानुसार स्कूल आना होगा। शिक्षक ही स्कूल को सैनेटाइज भी कराएंगे। स्कूल के लिए सफाई के मद में आने वाले बजट से सैनेटाइजेशन कराया जाएगा।

- बीएन सिंह, बीएसए

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Teachers will go to school from today they will get themselves sanitized