ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरडीडीयू: शिक्षक वरिष्ठता की अनंतिम सूची जारी, 28 मार्च तक मांगी आपत्तियां

डीडीयू: शिक्षक वरिष्ठता की अनंतिम सूची जारी, 28 मार्च तक मांगी आपत्तियां

डीडीयू से संबद्ध ऐडेड कॉलेजों के शिक्षकों की वरिष्ठता सूची तय करने के बाद विवि प्रशासन ने जारी कर दिया है। 395 शिक्षकों की वरिष्ठता सूची जारी की गई है। यह अनंतिम सूची है। कॉलेजों से इस सूची पर 28...

डीडीयू: शिक्षक वरिष्ठता की अनंतिम सूची जारी, 28 मार्च तक मांगी आपत्तियां
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरFri, 15 Mar 2019 04:31 PM
ऐप पर पढ़ें

डीडीयू से संबद्ध ऐडेड कॉलेजों के शिक्षकों की वरिष्ठता सूची तय करने के बाद विवि प्रशासन ने जारी कर दिया है। 395 शिक्षकों की वरिष्ठता सूची जारी की गई है। यह अनंतिम सूची है। कॉलेजों से इस सूची पर 28 मार्च तक आपत्तियां मांगी गई हैं। आपत्तियों के निस्तारण के बाद फाइनल सूची जारी की जाएगी।

2012 से ही कॉलेजों के शिक्षकों की वरिष्ठता निर्धारित नहीं पाई थी। पिछले दिनों कुलपति ने संबद्धता विभाग को वरिष्ठता सूची तय करने के लिए विवि स्तर पर गठित कमेटी की बैठक बुलाने के निर्देश दिए। संबद्धता विभाग ने कॉलेजों से वरिष्ठता सूची मंगाई और उसे 28 फरवरी को कमेटी के समक्ष उसे प्रस्तुत किया।

कमेटी ने इसके बाद 12 मार्च को बैठक की और शिक्षकों की वरिष्ठता का निर्धारण कर दिया। इसमें कॉलेजों से आई वरिष्ठता सूची के आधार पर ही सभी की वरिष्ठता तय की गई है। इस सूची को अनंतिम करार देते हुए कॉलेजों को भेजकर 28 मार्च तक आपत्तियां मांगी गई हैं।

आपत्ति निस्तरण के बाद फाइनल सूची जारी होगी-कुलसचिव

कुलसचिव एससी शर्मा ने बताया कि अनंतिम सूची जारी की गई है। वरिष्ठता की फाइनल सूची कॉलेजों से मिली आपत्तियों के निस्तारण के बाद जारी की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें