ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरपीएम आवास के लिए घूस लेने वाला सर्वेयर बर्खास्त

पीएम आवास के लिए घूस लेने वाला सर्वेयर बर्खास्त

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता पीएम आवास के नाम पर गरीबों से दर्जनों शिकायतों के बाद...

पीएम आवास के लिए घूस लेने वाला सर्वेयर बर्खास्त
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSun, 19 Sep 2021 03:43 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता

पीएम आवास के नाम पर गरीबों से दर्जनों शिकायतों के बाद आखिरकार डूडा ने कार्रवाई कर दी है। पीएम आवास के किस्त के नाम पर घूस लेने के आरोपी सर्वेयर को बर्खास्त कर दिया गया है। उसके खिलाफ गोरखनाथ थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया गया है। वहीं चौरीचौरा क्षेत्र के सर्वेयर मोहम्मद याकूब को भी वसूली के आरोप में हटाया गया है।

प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) की पहली व दूसरी किस्त दिलाने के नाम पर 17 हजार रुपये वसूलने का आरोप सर्वेयर विपुल सिंह पर लगा है। जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) के परियोजना अधिकारी (पीओ) विकास सिंह ने शनिवार को बर्खास्तगी की कार्रवाई की। गोरखनाथ थाने में सर्वेयर के खिलाफ एफआइआर दर्ज हो गई गई है। गोरखनाथ क्षेत्र के तेलियाकुआं की द्रौपदी ने शुक्रवार को नगर आयुक्त अविनाश सिंह से मुलाकात की थी। द्रौपदी ने बताया कि सर्वेयर ने पहली किस्त के लिए दो हजार और दूसरी किस्त के लिए 15 हजार रुपये वसूले थे। इसकी शिकायत कमिश्नर से करने पर सर्वेयर और उसके साथी धमकी दे रहे हैं। वह बेटे की टूटी हड्डी का इलाज कराने के लिए 20 दिनों से जिला अस्पताल में है। इसके बाद भी उसे धमकी दी जा रही है।

डूडा के पीओ ने कार्रवाई

नगर आयुक्त ने पीओ डूडा विकास सिंह को जांच के निर्देश दिए। द्रौपदी सर्वेयर का नाम नहीं बता पा रही थी। उसने नगर आयुक्त को बताया कि यदि सर्वेयर सामने आएगा तो वह उसे पहचान लेगी। पीओ डूडा के निर्देश पर सर्वेयर विपुल सिंह नगर आयुक्त कार्यालय में पहुंचा तो द्रौपदी ने उसे पहचान लिया। नगर आयुक्त अविनाश सिंह के निर्देश पर पीएम आवास योजना शहरी के सिविल इंजीनियर अंशुमान सिंह ने शनिवार को विपुल सिंह के खिलाफ गोरखनाथ थाने में तहरीर दी। इंस्पेक्टर गोरखनाथ ने बताया कि जांच कर एफआईआर दर्ज करा दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें