ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरनौतनवां के आपूर्ति निरीक्षक को हटाया, फरेंदा को निलंबन की चेतावनी

नौतनवां के आपूर्ति निरीक्षक को हटाया, फरेंदा को निलंबन की चेतावनी

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत राशन कार्डों को आधार से फीड कराने में लापरवाही पर जिला पूर्ति अधिकारी गौरीशंकर शुक्ला ने नौतनवा के आपूर्ति निरीक्षक अभय नारायण लाल को जिम्मेदारी से हटाकर...

नौतनवां के आपूर्ति निरीक्षक को हटाया, फरेंदा को निलंबन की चेतावनी
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,महराजगंज Wed, 07 Mar 2018 04:57 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत राशन कार्डों को आधार से फीड कराने में लापरवाही पर जिला पूर्ति अधिकारी गौरीशंकर शुक्ला ने नौतनवा के आपूर्ति निरीक्षक अभय नारायण लाल को जिम्मेदारी से हटाकर कार्यालय से संबद्ध कर दिया है। उनकी जगह सदर ब्लॉक का चार्ज देख रहे विद्यानिवास मिश्र को भेजा गया है। वहीं कम फीडिंग पर फरेंदा के आपूर्ति निरीक्षक प्रदीप कुमार को निलंबन की चेतावनी दी गई है। 

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत वितरण प्रणाली को पारदर्शी बनाने के लिए अंत्योदय व पात्र गृहस्थी परिवारों के सभी सदस्यों का आधार फीड किया जा रहा है। जनवरी से शुरू हुआ काम सात मार्च तक केवल 59 फीसदी ही पूरा हो सका है। 

इस पर कम आधार फीडिंग वाले नौतनवा व फरेंदा के आपूर्ति निरीक्षक को नोटिस देकर एक सप्ताह में फीडिंग में तेजी लाने का निर्देश दिया था। लेकिन दोनों ने इसमें रुचि नहीं दिखाई। इसपर जिला पूर्ति अधिकारी गौरीशंकर शुक्ला ने नौतनवा के आपूर्ति निरीक्षक अभय नारायण लाल को वहां से हटाकर कार्यालय में संबद्ध कर दिया है। सदर के आपूर्ति निरीक्षक विद्यानिवास मिश्र को आधार फीडिंग में तेजी लाने के लिए नौतनवा भेजा गया है। 

कार्यालय से संबद्ध चल रहे अतेन्द्र कुमार यादव को सदर का चार्ज दिया गया है। वहीं फरेंदा में आधार फीडिंग में तेजी नहीं आने पर डीएसओ ने फरेंदा के आपूर्ति निरीक्षक प्रदीप कुमार को दो दिन का समय दिया है। इस दौरान फीडिंग नहीं होने पर निलंबन की संस्तुति की चेतावनी दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें