ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुर पुरानी पेंशन बहाली के लिए महाहड़ताल की तैयारी

पुरानी पेंशन बहाली के लिए महाहड़ताल की तैयारी

पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर आंदोलित कर्मचारी एक बार फिर महा हड़ताल की तैयारी में हैं। कर्मचारी संगठन इसके लिए पुरानी पेंशन बहाली मंच के बैनर के नीचे एक हो रहे हैं। इसी तैयारी में सोमवार को...


पुरानी पेंशन बहाली के लिए महाहड़ताल की तैयारी
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरTue, 25 Dec 2018 03:01 PM
ऐप पर पढ़ें

पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर आंदोलित कर्मचारी एक बार फिर महा हड़ताल की तैयारी में हैं। कर्मचारी संगठन इसके लिए पुरानी पेंशन बहाली मंच के बैनर के नीचे एक हो रहे हैं। इसी तैयारी में सोमवार को राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के सदस्यों ने बैठक की और सरकार की मंशा पर सवाल उठाया।

डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ भवन लोक निर्माण विभाग कार्यालय पर सोमवार को राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने बैठक की। अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष रुपेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि गतिरोध के चलते सदन न चल पाने की सूरत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर एनडीए के सांसदों ने इन दिनों का वेतन न लेने की घोषणा की है। यह सिक्के का एक पहलू है। सिक्के का दूसरा पहलू है कि अरबों की सम्पत्ति के मालिक पूर्व सांसद और पूर्व विधायक एक साथ तीन-तीन पेंशन ले रहे हैं। सरकार उनके बारे में न कोई नियम बना रही है न कानून।

अश्वनी कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि पुरानी पेंशन व्यवस्था को बहाल न कर सरकार कर्मचारियों के साथ अन्याय कर रही है। पेंशन कर्मचारियों के बुढ़ापे का सहारा थी। सरकार ने उसे छीन लिया है। विनोद पांडेय, अनूप कुमार, अरुण द्विवेदी, नुजरत हुसैन, अशोक पाठक, रीमा भारती ने कहा कि पुरानी पेंशन का आंदोलन अक्तूबर में स्थगित करने वाले कर्मचारियों के संगठन पुरानी पेंशन बहाली मंच के बैनर तले फिर एक हो रहे हैं।

शासन द्वारा गठित उच्चाधिकारी समिति की गतिविधि से निराश कर्मचारियों ने अब महा हड़ताल का पुन: मन बना लिया है। कर्मचारियों द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी कोई बड़ा निर्णय लिया जा सकता है। बैठक में जयराम, रजनीश, विजय, सुभाष, रामधनी, रामचंद्र, इजहार, ओंकार, यशवीर, जितेंद्र, शैलेंद्र, गोविंद, दीपचंद्र आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें