DA Image
1 अप्रैल, 2020|7:38|IST

अगली स्टोरी

गैस एजेंसियों पर रोजाना टूट रहे सोशल डिस्टेंस के मानक

गैस एजेंसियों पर रोजाना टूट रहे सोशल डिस्टेंस के मानक

1 / 2कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए सोशल डिस्टेंस के निर्देश गुरुवार को भी गैस एजेंसियों पर बेमानी नजर आए। सख्त लॉकहाउन के बीच भी काफी संख्या में लोग एजेंसियों पर पहुंचे। महेवा स्थित गोल्डन गैस सर्विस...

गैस एजेंसियों पर रोजाना टूट रहे सोशल डिस्टेंस के मानक

2 / 2कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए सोशल डिस्टेंस के निर्देश गुरुवार को भी गैस एजेंसियों पर बेमानी नजर आए। सख्त लॉकहाउन के बीच भी काफी संख्या में लोग एजेंसियों पर पहुंचे। महेवा स्थित गोल्डन गैस सर्विस...

PreviousNext

कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए सोशल डिस्टेंस के निर्देश गुरुवार को भी गैस एजेंसियों पर बेमानी नजर आए। सख्त लॉकहाउन के बीच भी काफी संख्या में लोग एजेंसियों पर पहुंचे। महेवा स्थित गोल्डन गैस सर्विस पर कतारबद्ध लोगों को सिलेंडर दिलाए जा रहे थे। दूसरी ओर भारत गैस के सर्विस सेंटर पर आए लोगों को होम डिलीवरी का भरोसा देकर लौटाया गया।

प्रशासन ने सुबह 5.30 बजे से 9.30 बजे तक मिलने वाली छूट की अवधि खत्म कर दी है। इसके बावजूद दवा, सब्जी, रसोई गैस आदि की दुकानों पर भीड़ दिखी। गोल्डन गैस एजेंसी पर मौजूद लोगों ने बताया कि होम डिलीवरी के लिए फोन करने पर बताया गया कि गोदाम पर भारी भीड़ है। यहां बांटे जाने के बाद सिलेंडर बचता है तो होम डिलीवरी की जाएगी। इसलिए वह भी सिलेंडर लेने एजेंसी पहुंच गए। पुलिस न रोके इसलिए लोग महिलाओं को साथ लेकर पहुंचे थे।

सभी को मिलेगी होम डिलीवरी

गोल्डन गैस एजेंसी के कर्मचारी ने बताया कि दो ट्रक में 612 सिलिंडर मिले थे। 150 ही होम डिलीवरी के लिए बचे। गंगा गैस सर्विस के कर्मचारियों ने बताया कि 1300 से अधिक गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी की गई है। सिलेंडर की कोई कमी नहीं है। उन्होंने अपील की कि घर पर ही रहें, सभी को घर पर गैस उपलब्ध कराई जाएगी।

हॉकरों को दिक्कत पर डिलीवरी जारी

कालिंदी गैस एजेंसी पहुंचे लोगों को लौटाया गया। प्रोपराइटर अभिषेक सिंह ने बताया कि सौ फीसदी होम डिलेवरी की जा रही है। शुक्ला गैस एजेंसी के प्रोपराइटर विनय शुक्ला ने उपभोक्ताओं से गोदाम पर न आने की अपील की। मानीराम इंडेन गैस सर्विस की प्रोपराइटर चंचल गौतम ने बताया कि हॉकरों को दिक्कत हो रही है, उसके बाद भी होम डिलीवरी कराई जा रही है।

पेट्रोल पम्प कर्मियों और रसोई गैस वितरकों को मिलेंगे पास

जिला पूर्ति अधिकारी आनंद कुमार सिंह ने बताया कि सभी पेट्रोल पम्प कर्मियों एवं रसोई गैस वितरकों के पास बनाए जाएंगे। डीएम ने इसके लिए निर्देश दिए हैं। असल में पेट्रोल पम्प संचालकों एवं रसोई गैस एजेंसी संचालकों की एसोसिएशन ने पुलिस के दुर्व्यवहार का हवाला देते हुए सवाल खड़े किए थे कि यदि कर्मचारी आ ही नहीं पाएंगे तो फिर होम डिलीवरी कैसे कराएंगे?

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Standards of social distance are breaking daily on gas agencies