DA Image
17 सितम्बर, 2020|3:30|IST

अगली स्टोरी

बच्चे की मौत पर एसएसपी सख्त, कार्रवाई का दिया निर्देश

बच्चे की मौत पर एसएसपी सख्त, कार्रवाई का दिया निर्देश

पीपीगंज क्षेत्र के कैथवलिया में चन्द्रभान के 10 वर्षीय बेटे अंकित की मौत पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हत्या की तरफ इशारा कर रही है। परिवार के लोगों के घटना की तफ्तीश से मना करने पर स्थानीय पुलिस ने भी चुप्पी साध ली। बुधवार को इसकी जानकारी होने के बाद एसएसपी ने नाराजगी व्यक्त की।

उन्होंने सीओ कैम्पियरगंज को शपथ पत्र देने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई का निर्देश दिया है। वहीं जांच रोकने पर पीपीगंज थानेदार से स्पष्टीकरण मांगा है।

कैथवलिया गांव में 10 सितम्बर की शाम को घर के सामने खेल रहा अंकित रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गया। काफी तलाश के बाद भी उसका पता नहीं चला। देर रात पीपीगंज थाने पहुंचकर परिवार के लोगों ने तहरीर दी तो पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया। अंकित की तलाश की जा रही थी कि इसी बीच चंद्रभान के घर के पीछे स्थित पानी भरे गड्ढे में रविवार को उसका उतराया हुआ शव मिला। मौके पर पहुंचे सीओ कैंपियरगंज ने अंकित के परिवार की ही एक बच्ची से बातचीत करने के बाद अंकित की हत्या की आशंका जताई थी।

सोमवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट से आशंका सच साबित हुई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर पर भारी चीज से किए गए प्रहार को बच्चे की मौत की वजह बताई गई है। इसके बावजूद परिवार के लोग नहीं चाहते के पुलिस घटना की तफ्तीश करे।

सोमवार को पुलिस को दिया था शपथ पत्र

पुलिस की तफ्तीश रोकने का शपथ पत्र लेकर पिता और परिवार के लोग दो दिन पहले थानेदार के पास पहुंचे थे। बुधवार को एसएसपी को जब इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने सीओ कैम्पियरगंज दिनेश सिंह को शपथ पत्र देने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई का निर्देश दिया है। वहीं नाराजगी व्यक्त करते हुए जांच को पूरा करने का निर्देश दिया। इसके साथ एसओ से स्पष्टीपरण भी मांगा है।

बोले एसएसपी

गंभीर अपराध की जांच किसी के चाहने या न चाहने से नहीं होती है। पुलिस जांच कर घटना का पर्दाफाश करेगी। शपथ पत्र देने वाले पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया गया है। जांच रोकने पर थानेदार से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

- जोगिन्दर कुमार, एसएसपी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:SSP strict on child 39 s death directed to take action