ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरगोरखपुर के एसएसपी ने आधी रात को जांची मातहतों की मुस्तैदी

गोरखपुर के एसएसपी ने आधी रात को जांची मातहतों की मुस्तैदी

शनिवार की आधी रात के बाद कप्तान ने शहर के पुलिसवालों की मुस्तैदी जांची। ट्रैक सूट, हवाई चप्पल में अकेले कार से निकले कप्तान ने बस स्टेशन और रेलवे स्टेशन रोड की सड़कों पर पैदल भी भ्रणम किया और चाय की...

गोरखपुर के एसएसपी ने आधी रात को जांची मातहतों की मुस्तैदी
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSun, 26 Nov 2017 08:41 PM
ऐप पर पढ़ें

शनिवार की आधी रात के बाद कप्तान ने शहर के पुलिसवालों की मुस्तैदी जांची। ट्रैक सूट, हवाई चप्पल में अकेले कार से निकले कप्तान ने बस स्टेशन और रेलवे स्टेशन रोड की सड़कों पर पैदल भी भ्रणम किया और चाय की दुकान पर मौजूद लोगों से बातचीत भी की। उन्हें कोई पहचान नहीं पाया। उनके क्षेत्र में निकलने की जानकारी न तो किसी अधिकारी को थी और न ही थानेदार, चौकी प्रभारी व सिपाही को।

एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज शनिवार रात अपने ही अंदाज में हवाई चप्पल, ट्रैक शूट पहनकर मातहतों की मुस्तैदी जांचने कार से अकेले निकल पड़े। शाहपुर क्षेत्र के असुरन, खजांची, पादरी बाजार क्षेत्र में थानेदार, दारोगा व सिपाहियों की मुस्तैदी देखने के बाद रेलवे स्टेशन पहुंचे। पैदल भ्रमण कर जाम के कारण बने अतिक्रमण की पहचान की। वहां से निकलने के बाद रेलवे बस स्टेशन पहुंचे तो रोडवेज की बसें सड़क पर बेतरतीब खड़ी मिली। कार से उतरने के बाद स्टैंडर्ड चौराहे तक पैदल घूमे। रास्ते में चाय की दुकान पर रुककर लोगों से बातचीत भी की। तीन बजे तड़के तक एसएसपी शहर में घूमते रहे।

..

सर्दियों की रात में चोरों से मुस्तैदी को लेकर नया तरीका

सर्दियों की रात में होने वाली चोरी पर काबू पाने के लिए एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने इस तरह का नया तरीका अपनाया है। आधी रात के बाद वह निकलते हैं। रास्ते में अगर कोई संदिग्ध दिखता है तो वायरलेस सेट पर सूचना देकर उसकी चेकिंग कराते हैं। इससे यह भी तय हो जाता है कि पुलिस कितनी मस्तैद है। चेकिंग करता देख आगे बढ़ जाते हैं बाद में जानकारी भी मांगते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें