ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुररामगढ़झील में जल्द ले सकेंगे स्पीड बोट और जेट स्की वॉटर का आनंद

रामगढ़झील में जल्द ले सकेंगे स्पीड बोट और जेट स्की वॉटर का आनंद

जार्बिंग बॉल में छात्र के मौत के बाद विवादों में फंसे वाटर स्पोर्ट्स में जल्द दोबारा रोमांच दिखेगा। रामगढ़झील में स्पीड बोट और जेट स्की वॉटर क्राफ्ट को लेकर जीडीए और निजी फर्म के बीच अनुबंध हो गया...

रामगढ़झील में जल्द ले सकेंगे स्पीड बोट और जेट स्की वॉटर का आनंद
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Fri, 21 Feb 2020 05:23 PM
ऐप पर पढ़ें

जार्बिंग बॉल में छात्र के मौत के बाद विवादों में फंसे वाटर स्पोर्ट्स में जल्द दोबारा रोमांच दिखेगा। रामगढ़झील में स्पीड बोट और जेट स्की वॉटर क्राफ्ट को लेकर जीडीए और निजी फर्म के बीच अनुबंध हो गया है। पहले चरण में 10 बोट शुरू की जानी है।

पिछले दिनों अनुबंध की प्रक्रिया नहीं होने से शुभारंभ नहीं हो सका था। इसी महीने इन खेलों का संचलन शुरू हो जाने की उम्मीद है। जार्बिंग बॉल की ही तरह इन खेलों का भी अनुबंध नहीं होने पर जीडीए ने इसके संचालन पर भी रोक लगा दी थी। टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद फर्म ने बिना अनुबंध के ही इसके भव्य शुभारंभ की तैयारी कर ली थी। विवाद के बाद 14 फरवरी को प्रस्तावित शुभारंभ टालना पड़ा। रामगढ़ ताल में वाटर स्पोर्ट्स के तहत स्पीड बोट एवं जेट स्की वाटर क्राफ्ट के लिए पिछले महीने जीडीए ने आवेदन आमंत्रित किया था। प्रक्रिया के बाद इसके संचालन का अधिकार टाइगर टीम स्पीड एडवेंचर्स को मिला था। इसके संचालन के लिए फर्म को प्रत्येक बोट के लिए प्राधिकरण को सात हजार रुपये व जीएसटी देना होगा। 

निजी फर्म को नीलामी में स्पीड बोट और जेट स्की वॉटर क्राफ्ट को लेकर जिम्मेदारी मिली थी। फर्म और जीडीए के बीच अनुबंध हो गया है। फर्म को सुरक्षा मानकों का ख्याल रखने को निर्देशित किया गया है। इन खेलों का संचालन जल्द शुरू होगा। 
राम सिंह गौतम, सचिव, जीडीए

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें