ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरगढ़ में भाजपा को पटखनी देने के लिए सपा ने कसी कमर

गढ़ में भाजपा को पटखनी देने के लिए सपा ने कसी कमर

लोकसभा चुनाव ह रह रीह री हरी हरी हर ीह रीह रीह र हर हर ह रह रह र हर

गढ़ में भाजपा को पटखनी देने के लिए सपा ने कसी कमर
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरThu, 22 Feb 2024 02:15 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर, वरिष्ठ संवाददाता।
समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की तस्वीर साफ हो गई है। गोरखपुर व बस्ती मंडल के सात जिलों की नौ लोकसभा सीटों में से छह सपा के खाते में आई है। इस पर समाजवादी पार्टी प्रत्याशी उतारेगी। जिसमें से दो सीटों पर पार्टी पहले ही प्रत्याशी घोषित कर चुकी है तो वहीं गोरखपुर मंडल की सलेमपुर, कुशीनगर, बस्ती मंडल की संतकबीरनगर और डुमरियागंज लोकसभा सीट पर पार्टी ने अभी पत्ते नहीं खोले हैं। इन चारों सीटों पर पार्टी स्थानीय समीकरण के मुताबिक प्रत्याशियों का आकलन कर रही है।

अभी तक पार्टी ने गोरखपुर सदर लोकसभा सीट से टीवी अभिनेत्री काजल निषाद और बस्ती लोकसभा सीट से रामप्रसाद चौधरी को प्रत्याशी घोषित किया है। दोनों सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर पार्टी ने पिछड़ी जातियों को रिझाने का दांव चला है। माना जा रहा है कि गोरखपुर में निषाद और बस्ती में कुर्मी मतदाताओं को जोड़ने में काफी सफलता मिलेगी। गोरखपुर में तो पार्टी ने 2018 के उपचुनाव में जीत हासिल की थी। बस्ती व सलेमपुर में अब तक सपा लोकसभा में परचम नहीं फहरा सकी है। वर्ष 2008 के परिसीमन में लोकसभा बने कुशीनगर और संतकबीरनगर में भी सपा की साइकिल नहीं दौड़ पाई है।

पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक वोटरों पर है भरोसा

सपा के जिलाध्यक्ष ब्रजेश गौतम ने कहा कि बूथ स्तर पर पार्टी का संगठन बेहद मजबूत है। गोरखपुर में 2018 के लोकसभा चुनाव में पार्टी जीत भी चुकी है। कोई भी सीट अपराजेय नहीं है। इस बार पार्टी ने पिछड़ा और अल्पसंख्यकों के साथ ही दलितों को भी जोड़ने के लिए विशेष अभियान चलाया है। संगठन में महत्वपूर्ण पदों पर जिम्मेदारी भी दी गई है। इसका असर दिखेगा। समाज इसे देख रहा है।

इस बार केंद्र में ‘इंडिया की सरकार बनेगी

कांग्रेस जिलाध्यक्ष निर्मला पासवान ने कहा कि इंडिया गठबंधन की तरफ से बांसगांव सीट कांग्रेस को मिली है। यह हम सब का सौभाग्य है। लोकसभा का चुनाव पूरी मजबूती के साथ लड़ा जाएगा। इस बार केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। गठबंधन के सभी घटक दलों के छोटे-बड़े नेता, कार्यकर्ताओं को साथ लेकर क्षेत्र में पूरी मेहनत से चुनाव प्रचार किया जायेगा। कांग्रेस अपना 15 साल का सूखा खत्म करेगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें