SP candidate plus two filed their nomination - सपा प्रत्‍याशी प्रवीण निषाद समेत दो ने भरा पर्चा DA Image
6 दिसंबर, 2019|6:42|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सपा प्रत्‍याशी प्रवीण निषाद समेत दो ने भरा पर्चा

सपा प्रत्‍याशी प्रवीण निषाद समेत दो ने भरा पर्चा

लोकसभा उपचुनाव के लिए सोमवार को सपा से प्रवीण निषाद और निर्दल प्रत्याशी राधेश्याम सेहरा ने पर्चा भरा। इन दो प्रत्याशियों के नामांकन के साथ ही पर्चा भरने वालों की संख्या तीन हो गई है। वहीं नामांकन के अंतिम दिन भाजपा प्रत्याशी उपेन्द्र शुक्ला और कांग्रेस से डॉ सुरहिता करीम नामांकन दाखिल करेंगी।

डीएम कार्यालय से नामांकन के लिए 46 खरीदे जा चुके हैं। नामांकन के अंतिम दिन मंगलवार भाजपा व कांग्रेस प्रत्याशी के साथ कुछ निर्दल भी नामांकन कर सकते हैं। सोमवार को सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद दोपहर 12 बजे वे कलेक्ट्रेट परिसर में नामांकन दाखिल करने पहुंचे। सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त होने के चलते समर्थकों को बाहर ही रोक दिया गया। इसके साथ ही निर्दल प्रत्याशी राधेश्याम सेहरा ने भी एक सेट में नामांकन दाखिल किया। इससे पहले शुक्रवार को सर्वोदय भारत पार्टी से गिरीश नारायण पांडेय ने दो सेट में पर्चा दाखिल कर खाता खोला था।

प्रवीण के पास है 45 हजार नकदी

29 साल के युवा सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद ने इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है। उनके पास 45 हजार रुपये नकद हैं और पत्नी के पास 32 हजार। पत्नी के पास 5.60 लाख का 175 ग्राम सोना और 90 हजार रुपये की चांदी भी है। प्रवीण के पास 1.23 लाख की चल संपत्ति है जबकि पत्नी के पास 10.2 लाख की। पत्नी 90 हजार रुपये की कर्जदार भी हैं।

21 को नामांकन पत्रों की जांच

नामांकन प्रक्रिया 13 फरवरी से शुरू हुई थी। 21 को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 23 को नाम वापसी, 11 मार्च को मतदान और 14 मार्च को मतगणना होगी। नामांकन के मद्देनजर कलेक्ट्रेट में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। कलेक्ट्रेट का एक नंबर और दो नंबर गेट बंद कर दिया गया है। पूछताछ और जांच के बाद ही किसी को कलेक्ट्रेट में दाखिल होने दिया जा रहा है। निकासी की व्यवस्था गेट नंबर तीन से की गई है। नामांकन के लिए यदि कोई प्रत्याशी आएगा तो उसे एक नंबर से प्रवेश कराया जाएगा और दो नंबर से उनकी निकासी की जाएगी। नामांकन कक्ष तक आम आदमी के जाने पर रोक लगा दी गई है। सिर्फ पर्चे लेने या नामांकन करने वाले ही वहां पहुंच पाएंगे।

चुनाव मैदान में अभी तक के उम्मीदवार

नाम पार्टी नामांकन की स्थिति

1- उपेंद्र दत्त शुक्ला भाजपा आज करेंगे

2- डॉ. सुरहिता करीम कांग्रेस आज करेंगी

3- प्रवीण निषाद सपा कर चुके

4- गिरीश नारायण पांडेय सर्वोदय भारत पार्टी कर चुके

5- राधेश्याम सेहरा निर्दल कर चुके

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:SP candidate plus two filed their nomination