ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरघर-टायलेट फाइव स्टार रूम है तो गरीबों का इज्जत घर कैसे दिखे : स्मृति ईरानी 

घर-टायलेट फाइव स्टार रूम है तो गरीबों का इज्जत घर कैसे दिखे : स्मृति ईरानी 

साठ साल तक सत्ता में रहकर अपनी तिजोरी भरने वालों को जनता के लिए हो रहे काम नहीं दिखाई दे रहे हैं। जनता की जेब से रुपया छीन कर माताजी की तिजोरी भरने वालों को गरीबों के अच्छे दिन नहीं सुहाते हैं। छह...

घर-टायलेट फाइव स्टार रूम है तो गरीबों का इज्जत घर कैसे दिखे : स्मृति ईरानी 
निज संवाददाता,बस्तीMon, 21 May 2018 09:03 PM
ऐप पर पढ़ें

साठ साल तक सत्ता में रहकर अपनी तिजोरी भरने वालों को जनता के लिए हो रहे काम नहीं दिखाई दे रहे हैं। जनता की जेब से रुपया छीन कर माताजी की तिजोरी भरने वालों को गरीबों के अच्छे दिन नहीं सुहाते हैं। छह दशक की सत्ता के बाद गैस कनेक्शन देने और शौचालय देने के लिए नरेन्द्र भाई मोदी को आना पड़ता है और वह कहते हैं कि हमने विकास किया।

यह बातें विकास के चार वर्ष कार्यक्रम में केन्द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने कांग्रेस और विपक्षियों पर हमलावर होते हुए कहीं। वह सोमवार की शाम सात बजे बस्ती के किसान पीजी कालेज में सांसद हरीश द्विवेदी के संयोजन में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित कर रही थीं।

कांग्रेस पर अपरोक्ष रूप से हमला करते हुए उन्होंने कहा कि गरीबों की तिजोरी से रुपया निकाल टायलेट को फाइव स्टार होटल जैसा बनाने वाले लोगों को गरीबों को मिलने वाला इज्जत घर नहीं दिखाई दे रहा है। इसे पाने के लिए नरेन्द्र मोदी का इंतजार करना पड़ा। वन रैंक वन पेंशन देने के लिए 60 साल की सत्ता पिछड़ जाती है और भाजपा सरकार इसे पूरा करती है।

हम शहीदों का सम्मान करते हैं, वह सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल
केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि यह हमारी पार्टी का संस्कार है कि शहीद और उनके परिजनों को सम्मानित कर रहे हैं, इसके उलट सर्जिकल स्ट्राइक करने वाली सेना से लोग हिसाब मांगते हैं। 60 साल तक सत्ता रहे में और शहीदों के कार्य पर प्रश्नचिह्न खड़ा करते हैं। गरीब जनता को सपने दिखा कर सत्ता हथियाए लेकिन उनके लिए कुछ नहीं किया। यही कारण है कि गरीब और गरीब बनता गया।

3.4 लाख गांव हुए ओडीएफ
केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि देश का नेतृत्व कर रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी ने प्रधानसेवक बन जनता लिए काम किया। देश को स्वच्छता की राह पर लाने का काम किया तो सात करोड़ से अधिक घरों में शौचालय बनवा दिया। 3.4 लाख गांव ओडीएफ हो गए। इस सत्य को कांग्रेस और विपक्ष पचा नहीं पा रहा है। 60 साल की सत्ता में गांव की गरीब मां को लकड़ी के धूएं से मुक्ति नहीं दिलाया, इस काम को नरेन्द्र भाई मोदी को करना पड़ा। यह उनके कार्य की लोकप्रियता रही कि एक आह्वान पर एक  करोड़ से अधिक लोगों ने अपनी सब्सिडी छोड़ दी। चार करोड़ गैस कनेक्शन बांटने वाली भाजपा ने आठ करोड़ लोगों तक कनेक्शन पहुंचाने का काम कर रही है।

बंगला न छोड़ने वाले कहते कि सेवा करने को आए हैं राजनीति में
पूर्व मुख्यमंत्रियों पर तंज कसते हुए कहा कि जो एक सरकारी बंगला छोड़ने को तैयार नहीं है, वह कहते हैं कि जनता के सेवा करने के लिए राजनीति में आए हैं। एक रुपये में चाय नहीं मिलती, लेकिन केन्द्र सरकार ने बीमा दे दिया। अरबों का कामवेल्थ घोटाला करने वालों के लिए यह अच्छा दिन कैसे दिखाई देगा, क्योंकि उनका भला नहीं हो रहा है। गरीबों के बच्चों को कौशल विकास के तहत ट्रेंड कर 5.70 लाख करोड़ रुपया स्वरोजगार के लिए बांट दिया। उन्होंने कपड़ा मंत्रालय की कई योजनाओं को जल्द ही बस्ती में लांच करने का आश्वासन दिया।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें