DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छह दुकानों के 16 ताले टूटे, अस्‍पताल को भी नहीं बख्‍शा चोरों ने

शाहपुर थाना क्षेत्र के राप्ती नगर चौराहे पर मधुबन कांपलेक्स में स्थित डीटीडीसी कोरियर,रंगोली रेडीमेड,रंगोली ब्यूटी कलेक्शन, विवेक गारमेंट्स,अपरा गारमेंट्स व प्रभा शॉपिंग सेंटर सहित छह दुकानों में चोरों ने करीब 16 ताले तोड़कर नकदी व सामानों की चोरी की। राप्ती नगर निवासी विवेक गारमेंट्स के मालिक अजय सिंह की दुकान से 16 हजार रुपये, 5 जैकेट, 10 जींस, सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर ,हार्ड डिस्क की चोरी हुई। प्रभा शॉपिंग सेंटर से तीन हजार रुपये,डीटीडीसी कोरियर से 12 सौ रुपए , अपरा गारमेंट्स से ₹500 रुपये, रंगोली रेडीमेड से 3500 रुपये, रंगोली ब्यूटी कलेक्शन से 1500 रुपये चोरी कर चोर फरार हो गए।

कॉम्पलेक्स के सामने ही खड़ी होती है 100 नम्बर गाड़ी 
राप्ती नगर चौराहे पर स्थित मधुबन कॉम्प्लेक्स के सामने ही 100 नंबर पुलिस की पीआरवी वैन खड़ी होती है। बावजूद उसके  6 दुकानों में चोरी होने से दुकानदारों के साथ स्थानीय लोग भी हैरान है। सर्द रात में पुलिस की गश्त तो दूर जहां पुलिस खड़ी होती है वहीं चोरी हो जा रही है। शाहपुर थाने से कॉम्पलेक्स की दूरी 200 मीटर है। चोरों ने मुख्य शटर का ताला तोड़ने के साथ ही सभी दुकानों का मिलाकर 16 तालों को तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। चोरी की सूचना मिलते ही शाहपुर इंस्पेक्टर घनश्याम तिवारी ने पहुंचकर मौके की जांच-पड़ताल की। इसके बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर चोरों की तलाश जारी कर दी है।

पीएचसी से कुर्सी-मेज उठा ले गए चोर 
 शाहपुर थाना क्षेत्र के इन्द्रप्रस्थपुरम कालोनी में पूर्व पार्षद आशा श्रीवास्तव के मकान में  शिवपुर सहबाजगंज क्षेत्र का नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चलता है। सोमवार की रात गेट की बाउंड्रीवाल फांद कर चोर अंदर आए और मुख्य दरवाजे का ताला तोड़कर प्लास्टिक की बीस कुर्सी, दो रिवायलिंग कुर्सी ,वेट मशीन,डीएनसी किट सहित अन्य सामान समेट कर फरार हो गए। मंगलवार की सुबह नौ बजे चौकीदार दीपक पटेल स्वास्थ्य केन्द्र खोलने गया तो ताला टूटा देख फार्मासिस्ट राकेश कुमार सहित सभी कर्मचारियों को सूचना दी। मौके पर पहुंचे कर्मचारियों ने सौ नम्बर पर पुलिस को सूचना देने के साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीयो को भी चोरी की जानकारी दी। सौ नम्बर व पादरी बाजार पुलिस चौकी के सिपाही मौके पर पहुंच गए। 

बिजली विभाग के जेई के घर मे ताला तोड़कर चोरी       
पिपराइच थाना क्षेत्र के जंगल छत्रधारी टोला शाहपुर के महेशपुरम कालोनी में कुशीनगर के रामकोला थाना के देवरिया बाबू निवासी बृजेन्द्र कुमार सिंह ने मकान बनवाया है। वह अरुणाचल प्रदेश में बिजली विभाग में जेई हैं। परिवार भी वहीं पर  है। शहर के मकान में ताला बंद रहता है। उनके बड़े भाई गांव से आकर घर की देखभाल कर चले जाते हैं।

मंगलवार की सुबह इंजीनियर के बड़े भाई रघुवंश कुमार सिंह जो रिटायर अध्यापक हैं, मकान पर पहुंचे और गेट का ताला खोल अंदर गए तो दरवाजे का ताला और कुंडी टूटी देख सन्न रह गए।  मकान के अंदर घुसे तो पांचों कमरे के ताले टूटे हुए थे। सामान बिखरा पड़ा हुआ था। कमरों से  कपड़े, गहने, टीवी,सिलेंडर, और किचन से सारे बर्तन गायब थे। उन्होंने शोर मचाया तो पास-पड़ोस के लोग जुट गए। पड़ोसी श्यामनारायण पाठक ने 100 नम्बर पर सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस जांच कर रही है। रघुवंश कुमार सिंह ने बताया कि मकान में ज्यादातर ताला ही बंद रहता है। दस दिन पर वह आते हैं और देखभाल कर चले जाते हैं। थानाध्यक्ष पिपराइच  प्रमोद तिवारी ने कहा कि मकान में लम्बे समय से कोई रह नहीं रहा था। चोरों को जानकारी हुई तो वे घुस गए और चोरी कर लिए। उनके बारे में छानबीन की जा रही है।
 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Six shops and theft of the PHC and JE house in one night