ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरएनईआर के छह अफसरों पर जबरन सेवानिवृत्ति की तलवार शिकंजा

एनईआर के छह अफसरों पर जबरन सेवानिवृत्ति की तलवार शिकंजा

पूर्वोत्तर रेलवे के आईआरटीएस अधिकारी एमके सिंह को जबरन सेवानिवृत्त किए के बाद अब आधा दर्जन क्लास-2 अफसरों पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है। रेलवे बोर्ड 50 की उम्र पूरी कर चुके ऐसे अधिकारियों की दूसरी...

एनईआर के छह अफसरों पर जबरन सेवानिवृत्ति की तलवार शिकंजा
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरThu, 12 Dec 2019 01:44 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वोत्तर रेलवे के आईआरटीएस अधिकारी एमके सिंह को जबरन सेवानिवृत्त किए के बाद अब आधा दर्जन क्लास-2 अफसरों पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है। रेलवे बोर्ड 50 की उम्र पूरी कर चुके ऐसे अधिकारियों की दूसरी सूची बना रहा है जिनकी कार्यशैली खराब रही है या किसी न किसी मामले गड़बड़ी करते पकड़े गए हों।

सूत्रों के अनुसार पूरे भारतीय रेल में करीब 100 से ज्यादा क्लास टू अफसरों की सूची तैयार कर ली है। इस सूची में छह अफसर पूर्वोत्तर रेलवे के हैं। ये अधिकारी एनईआर के लखनऊ, इज्जतनगर और वाराणसी मंडलों के हैं। फिलहाल यह सूची कब फाइनल होगी और उस पर कार्रवाई होगी या हो कुछ और फैसला होगा, यह अभी तक साफ नहीं है। सूत्र बता रहे हैं कि इसके अलावा एक और सूची पर काम चल रहा है। यह सूची कर्मचारियों की बनाई जा रही है। इसमें भी 50 की उम्र पूरी कर चुके कर्मचारियों को शामिल किया जाएगा। कर्मचारियों की चरित्र पंजिका खंगाली जा रही है। यह देखा जा रहा है कि कहीं किसी मामले में दोषी तो नहीं करार दिए गए हैं। दायित्व निर्वहन और चेतावनी आदि बिंदुओं को आधार बनाया गया है।

हाल में रिटायर किए गए एमके सिंह पर सीबीआई ने भी दर्ज किए हैं केस

हाल में जबरन रिटायर किए गए आईआरटीएस अधिकारी एमके सिंह सवा दो साल से पूर्वोत्तर रेलवे में सीपीटीएम के पद पर तैनात थे। इसके पूर्व वह डिप्टी सीओएम, सीनियर सीएसओ और सीनियर डीसीएम के पद पर भी काम कर चुके थे। 2014 में लखनऊ में बतौर सीनियर डीसीएम तैनाती के दौरान स्टेशन की आय के करीब 28 लाख रुपये निजी कार्य के लिए अपने पास रख लिए थे। इस मामले में एनईआर के तत्कालीन महाप्रबंधक मधुरेश कुमार ने उन्हें निलंबित कर दिया था। करीब तीन महीने निलंबित रहने के बाद सीनियर डीएसओ के पद पर उन्हें तैनाती दी गई थी। कुछ समय बाद एमके सिंह को गोरखपुर मुख्यालय पर डिप्टी सीओएम निर्माण के पद पर तैनाती दे दी गई और फिर कुछ ही महीने के बाद परिचालन विभाग में सबसे महत्वपूर्ण सीपीटीएम पर तैनात कर दिया गया। एमके सिंह पर सीबीआई ने भी केस दर्ज किए हैं। एमके सिंह को सीपीओ कार्यालय से सेवानिवृत्ति का पत्र सौंप दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें