ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरदस करोड़ से होगा छह किमी लंबे बंधे का सुंदरीकरण

दस करोड़ से होगा छह किमी लंबे बंधे का सुंदरीकरण

शहर के प्रवेश द्वार कालेसर से नौसढ़ के बीच राप्ती नदी के किनारे बने बंधे का जीडीए द्वारा सुंदरीकरण कराया जाएगा। अब 10 किमी की जगह 6 किमी लंबाई में बंधे का सुंदरीकरण होगा। जीडीए के प्रस्ताव पर...

दस करोड़ से होगा छह किमी लंबे बंधे का सुंदरीकरण
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरMon, 25 Nov 2019 02:04 AM
ऐप पर पढ़ें

शहर के प्रवेश द्वार कालेसर से नौसढ़ के बीच राप्ती नदी के किनारे बने बंधे का जीडीए द्वारा सुंदरीकरण कराया जाएगा। अब 10 किमी की जगह 6 किमी लंबाई में बंधे का सुंदरीकरण होगा। जीडीए के प्रस्ताव पर जिलाधिकारी ने अपनी सहमति दे दी है। सुंदरीकरण पर करीब 10 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

जीडीए द्वारा नौसढ़ से कालेसर तक राप्ती नदी के किनारे स्थित बांध के सुदृढ़ीकरण एवं सुंदरीकरण के प्रस्ताव में संशोधन किया गया है। प्राधिकरण ने नौ किलोमीटर लंबे बांध के दोनों ओर का सुदृढ़ीकरण एवं सुंदरीकरण करने के लिए 19.99 करोड़ का प्रस्ताव तैयार किया था। नए प्रस्ताव में नगर निगम की ओर से किए सुंदरीकरण एवं सड़क से दूर स्थित बांध के करीब दो किमी हिस्से का सुंदरीकरण फिलहाल न करने का निर्णय लिया गया है। साथ ही नदी की ओर बांध को सुदृढ़ करने का कार्य भी अब नहीं होगा। पूरे प्रस्ताव को रविवार शाम को गोरखनाथ मंदिर में आयोजित बैठक में इसे मुख्यमंत्री के समक्ष भी रखा गया। बता दें कि नगर निगम ने पहले ही नौसढ़ की ओर से एक किलोमीटर बांध का सुंदरीकरण किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें