ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरसांसद रविकिशन के ऑफिस के दो कर्मचारियों सहित 212 संक्रमित मिले, छह की मौत

सांसद रविकिशन के ऑफिस के दो कर्मचारियों सहित 212 संक्रमित मिले, छह की मौत

गोरखपुर में शुक्रवार को 212 नए कोरोना के पॉजिटिव मिले हैं। सदर सांसद के कार्यालय में एक बार फिर से कोरोना की एंट्री हुई है। सं‌क्रमितों में बीआरडी मेडिकल कॉलेज, निजी अस्पताल के डॉक्टर समेत,...

सांसद रविकिशन के ऑफिस के दो कर्मचारियों सहित 212 संक्रमित मिले, छह की मौत
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Sat, 19 Sep 2020 11:52 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर में शुक्रवार को 212 नए कोरोना के पॉजिटिव मिले हैं। सदर सांसद के कार्यालय में एक बार फिर से कोरोना की एंट्री हुई है। सं‌क्रमितों में बीआरडी मेडिकल कॉलेज, निजी अस्पताल के डॉक्टर समेत, कमिश्नर और जीडीए कार्यालय के कर्मी शामिल हैं। इसके बाद से जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 13912 पहुंच गया है। इनमें 12140 लोग ठीक हो चुके हैं। एक्टिव केस 1563 हैं। जिले में संक्रमण से छह मरीजों की मौत भी हुई है। इसके बाद भी मौतों का आंकड़ा 165 ही है। 

जानकारी के मुताबिक बीआरडी ‌मेडिकल कॉलेज में दूसरे दिन एक और डॉक्टर संक्रमित मिले हैं। एम्स में भी एक लोग संक्रमित पाए गए हैं। सदर सांसद व फिल्म अभिनेता रवि किशन के कार्यालय में काम करने वाले दो कर्मी भी पॉजिटिव मिले हैं। इसकी पुष्टि सांसद के पीआरओ पवन दूबे ने की है। उन्होंने अपील की है कि जो लोग इस बीच कार्यालय पर आए हों, वह एहतियात के तौर पर अपनी जांच जरूर करा लें। इनके अलावा कमिश्नर कार्यालय, निजी डॉक्टर, जीडीए कार्यालय के कर्मी रेलवे कॉलोनी और बिछिया कॉलोनी के कई लोग संक्रमित मिले हैं। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में कई परिवार भी कोरोना की चपेट में आए हैं। इनमें तारामंडल के सहारा में एक ही परिवार के चार लोग, इस्माइलपुर में एक ही परिवार के दो लोग, दिग्विजयनगर में एक ही परिवार के दो लोग, बरगदवा में एक ही परिवार के चार लोग संक्रमित मिले हैं। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि संक्रमित के परिजनों की जांच कराई जाएगी। साथ ही उनके संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश की जाएगी। 

कैंट और गोरखनाथ थाना क्षेत्र में मिले 23-23 मरीज  
शहर की बात करें तो 104 नए मरीज मिले हैं। इनमें कैंट और गोरखनाथ क्षेत्र के 23-23 मरीज शामिल हैं। इनके अलावा कोतवाली 16, रामगढ़ताल 13, गुलहरिया चार, राजघाट सात, चिलुआताल दो और तिवारीपुर में एक मरीज मिले हैं। ग्रामीण क्षेत्र की बात करें तो 72 नए मरीज मिले हैं। इनमें बेलघाट, पाली, सरदारनगर, में एक-एक, कैंपियरगंज, कौड़ीराम, उरुवा में दो-दो, खजनी, पिपरौली में तीन-तीन, बड़हलगंज छह, चरगांवा नौ, गगहा चार, पिपराइच छह, सहजनवां छह, गोला 19 और खोराबार में चार मरीज मिले हैं। इनके अलावा 36 ऐसे मरीज हैं, जो अलग-अलग थाना क्षेत्रों के हैं। 

छह संक्रमितों की इलाज के दौरान हुई मौत 
संक्रमितों के मौत के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में छह कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। इनमें गोरखपुर और कुशीनगर के दो-दो तथा बस्ती व संतकबीर नगर के एक-एक मरीज शामिल हैं। हालांकि पोर्टल पर मौत का आंकड़ा अपलोड न होने की वजह से विभाग ने इनको कुल मौत की संख्या में नहीं जोड़ा है। शहर के हिन्दी बाजार निवासी 67 वर्षीय महिला व गुलरिहा के कमलानगर निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग बीआरडी में भर्ती थे। दोनों लोगों की मौत इलाज के दौरान हुई है। कुशीनगर के सेमरा धूसी निवासी 57 वर्षीय व्यक्ति की मौत बीआरडी में शनिवार को हुई है। कुशीनगर के ही फाजिलनगर निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत शनिवार को हुई है। बस्ती के गंगापुर निवासी 40 वर्षीय महिला की मौत शुक्रवार की रात हुई है। संतकबीरनगर के शिवबखरी निवासी 64 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत शनिवार को बीआरडी में हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें