ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरसाहब, मैंने बेटों में सुलह करा दिया है... अब केस खत्म करा दीजिए

साहब, मैंने बेटों में सुलह करा दिया है... अब केस खत्म करा दीजिए

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता साहब , मैंने अपने दोनों बेटों के बीच जमीन विवाद में...

साहब, मैंने बेटों में सुलह करा दिया है... अब केस खत्म करा दीजिए
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरTue, 14 May 2024 09:30 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता
साहब , मैंने अपने दोनों बेटों के बीच जमीन विवाद में सुलह कर बंटवारा कर दिया है। उनके बीच की लड़ाई खत्म हो गई है। अब वे आपस में कभी विवाद नहीं करेंगे। आप इनके ऊपर दर्ज मुकदमे को खत्म करा दीजिए। बाँसगांव के एक गांव अपने बेटों के साथ सोमवार को पुलिस आफिस पहुंचे 70 वर्षीय रिटायर्ड शिक्षक ने एसएसपी से गुहार लगाई। एसएसपी ने पूरा मामला समझा और फिर मुकदमा खत्म करने का निर्देश दिया। साथ ही पिता की तारीफ भी की उन्होंने खुद पहल कर इसमें समझौता कराया।

दरअसल, जमीन से जुड़े मारपीट व अन्य हर छोटे मोटे विवाद में जिले की पुलिस अब एफआईआर दर्ज कर रही है। जिसकी विवेचना भी हो रही है। बार-बार पुलिस भी बयान आदि लेने वादी व प्रतिवादी के घर जा रही है। जिससे उनकी समाज मे छवि धूमिल हो रही है और गिरफ्तारी सहित अन्य कार्यवाही का डर भी लगा रहा रहा है। दो साल पहले एफआईआर नहीं होता था केवल एनसीआर दर्ज हो जाता होता था। जिसमे पुलिस चुप होकर बैठ जाती थी क्योंकि उसमें कोर्ट से विवेचना की अनुमति वादी को लेनी होती थी तब पुलिस आगे की कार्यवाही करती थी। जिससे लोगों में डर नहीं रहता था। पुलिस की एफआईआर के कारण ही रिटायर्ड शिक्षक ने इस तरह का कदम उठाया है। एसएसपी ने उनका मुकदमा खत्म करने का भरोसा दिया है।

यह था मामला

बांसगांव के एक रिटायर्ड शिक्षक के चार पुत्र हैं। एक पुत्र बाहर रहते हैं। एक गांव के प्रधान हैं। उनके दो बेटों में जमीन के बंटवारे को लेकर कुछ दिन पूर्व विवाद हुआ था। तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर पुलिस जांच कर रही थी। जिसके बाद पिता ने बेटों को समझाया काउंसलिंग कराई और जमीन का बंटवारा किया। फिर सोमवार को दोनों बेटों संग एसएसपी दफ्तर पहुंच कर मुकदमा खत्म करने की गुहार लगाई।

जमीन विवाद में दर्ज एफआईआर के बाद एक पिता अपने दोनों बेटों संग आये थे। उन्होंने बताया कि हमने बेटों के बीच समझौता करा दिया है। जिसका विवाद था उसमें बंटवारा कर दिया है। उन्होंने मुकदमा खत्म करने की गुहार लगाई है। उनके अनुरोध को स्वीकार करते हुए मुकदमा खत्म करने का निर्देश दिया गया है।

डा. गौरव ग्रोवर,एसएसपी

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।