ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश गोरखपुर200 साल पुराने मंदिर से चोरी गई श्रीराम जानकी की मूर्तियां गन्ने के खेत में मिलीं

200 साल पुराने मंदिर से चोरी गई श्रीराम जानकी की मूर्तियां गन्ने के खेत में मिलीं

कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया क्षेत्र के विरईठ गांव में दो सौ वर्ष पुराने श्रीराम जानकी मंदिर से बीते वर्ष गायब हुईं 11 मूर्तियों में से 4 मूर्तियां एक गन्ने के खेत में मिलीं। पुलिस ने मूर्तियों को अपने...

200 साल पुराने मंदिर से चोरी गई श्रीराम जानकी की मूर्तियां गन्ने के खेत में मिलीं
Ajayहिन्दुस्तान टीम,कुशीनगर Mon, 11 Dec 2017 05:59 PM
ऐप पर पढ़ें

कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया क्षेत्र के विरईठ गांव में दो सौ वर्ष पुराने श्रीराम जानकी मंदिर से बीते वर्ष गायब हुईं 11 मूर्तियों में से 4 मूर्तियां एक गन्ने के खेत में मिलीं। पुलिस ने मूर्तियों को अपने कब्जे में ले लिया है।
विरईठ गांव मे स्थित लगभग 200 वर्ष पुराने श्रीराम जानकी मंदिर से बीते 10 मार्च 2016 की रात अष्टधातु की 11 मूर्तियों को चोर चुरा ले गए थे। मंदिर के पुजारी रामेश्वर दास की तहरीर पर पुलिस ने इस मामले में मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू की थी। पुलिस ने इसमें डाग स्क्वायड की भी मदद ली थी किन्तु नतीजा सिफर रहा था। मामले का खुलासा न होने पर ग्रामीणों ने हियुवा नेताओं के साथ तत्कालीन एसपी सहित जिले के आला अधिकारियों से मिलकर मूर्तियों की बरामदगी की मांग की थी। बाद में इसको लेकर हियुवा व अन्य राजनीतिक दलों के लोगों ने पुलिस के विरोध में धरना प्रदर्शन भी किया था। इस मामले में पुलिस ने मंदिर के पूर्व महंत रहे रामरक्षा दास सहित कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की थी। मामले का खुलासा न होने पर पुलिस ने इसमें एफआर (फाइनल रिपोर्ट) लगाकर ठंडे बस्ते में डाल दिया था। सोमवार को गांव के शोभा सिंह के गन्ने के खेत में कुछ मजदूर गन्ने की कटाई कर रहे थे। इस दौरान मजदूरों ने खेत के बीच में कुछ मूर्तियां देखी।  पुलिस मौके पर पहुंची तो 4 मूर्तियां थीं। मंदिर के पुजारी रामेश्वर दास से तस्दीक कराने के बाद पुलिस ने मूर्तियों को अपने कब्जे में ले लिया।

पढ़े UP News in Hindi उत्तर प्रदेश की ब्रेकिंग न्यूज के अलावा Prayagraj News, Meerut News और Agra News.