ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरदुकान और रिहायशी झोपड़ी में आग लगी, लाखों का नुकसान 

दुकान और रिहायशी झोपड़ी में आग लगी, लाखों का नुकसान 

एक गांव में किराने की दुकान तो दूसरे गांव में एक रिहायशी झोपड़ी में आग लग गई। देर रात हुई घटना के चलते दुकान और झोपड़ी जलकर राख हो गई। दुकानदार और झोपड़ी मालिक के परिजनों के मुताबिक करीब 5 लाख रुपए...

दुकान और रिहायशी झोपड़ी में आग लगी, लाखों का नुकसान 
हिन्दुस्तान टीम,देवरियाThu, 08 Nov 2018 02:02 PM
ऐप पर पढ़ें

एक गांव में किराने की दुकान तो दूसरे गांव में एक रिहायशी झोपड़ी में आग लग गई। देर रात हुई घटना के चलते दुकान और झोपड़ी जलकर राख हो गई। दुकानदार और झोपड़ी मालिक के परिजनों के मुताबिक करीब 5 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के गोविंदपुर गांव निवासी मोहम्मद हदीस की गांव के बाहर रिहायशी झोपड़ी है। देर रात परिजन गांव में गए थे और वह झोपड़ी में सो रहे थे। इसी दौरान कहीं से एक चिंगारी आकर उनकी झोपड़ी पर गिर गई और आग लग गई। जलने की गंध पाकर वह झोपड़ी से बाहर निकले और आग लगा देखकर शोर मचाना शुरू किया। ग्रामीणों के मौके पर झुकने से पहले ही आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और देखते ही देखते पूरी झोपड़ी और उसके आगे बना टिन शेड जल गया। घटना में परिजनों का जेवरात, वर्तन, कपड़ा और अनाज समेत करीब 3 लाख रुपए का सामान जलकर खाक हो गया। 

इसी तरह शाहपुर गांव निवासी मनोज मद्धेशिया पुत्र स्वर्गीय विंध्याचल मद्धेशिया की किराने की दुकान में देर रात अज्ञात कारणों से आग लग गई। अगलगी की इस घटना में दुकानदार का नगदी समेत लगभग 2 लाख रुपए का सामान पूरी तरह जल गया। दोनों गांव में ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जिससे किसी दूसरे का नुकसान नहीं हो सका। गुरुवार की सुबह दोनों पीड़ितों के परिजन जलकर राख हुए सामानों का मलबा साफ करने में जुटे रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें