Shaurya Prakshichhan Shivir will be organised from 25th may in Mau - बजरंग दल का शौर्य प्रशिक्षण शिविर 25 मई से मऊ में DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बजरंग दल का शौर्य प्रशिक्षण शिविर 25 मई से मऊ में

बजरंग दल का शौर्य प्रशिक्षण शिविर 25 मई से मऊ में

बजरंग दल का शौर्य प्रशिक्षण शिविर 25 मई से मऊ में लगेगा।इसमेंगोरखपुर,देवरिया,कुशीनगर,आजमगढ़,बस्ती,संतकबीरनगर,सिद्धार्थनगर,बांसगांव,मऊ और बलिया के कार्यकर्ता शामिल होंगे।

बजरंग दल के सह प्रांत संयोजक दुर्गेश त्रिपाठी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बजरंग दल हर साल एक हफ्ते का शौर्य प्रशिक्षण शिविर प्रांत स्तर पर आयोजित करता है। शिविर में बजरंग दल से नये जुड़े करीब 200 से 250 नये कार्यकर्ताओं को हर प्रांत से प्रशिक्षित किया जाता है। देश के 44 प्रांतों से लगभग दस हजार कार्यकर्ता हर साल प्रशिक्षित होते हैं। शिविर में बौद्धिक विकास के साथ ही शारीरिक विकास योजना कार्यक्रम चलते हैं। इसमें नि:युद्ध, दंड, बाधा, एयर राइफल चलाना,क्रालिंग करना जैसे प्रशिक्षण शामिल हैं।

विश्व हिन्दू परिषद गोरखपुर महानगर के मंत्री मुकुन्द शुक्ल ने बताया कि गोरखपुर महानगर को संगठन की दृष्टि से 12 प्रखण्ड मे बांटा गया है इन सभी 12 प्रखण्डों से कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण शिविर के लिए मऊ भेजा जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shaurya Prakshichhan Shivir will be organised from 25th may in Mau