DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमवा महुअवा के झूमे डरिया पर झूम उठा पंडाल



अमवा महुअवा के झूमे डरिया पर झूम उठा पंडाल

पद्मविभूषण लोकगायिका शारदा सिन्हा ने शनिवार की रात गोरखपुर महोत्सव के मुख्य मंच से अपनी सुरों का जादू बिखेरा और श्रोता वाह-बाह कर उठे। उन्होंने शुरुआत ...मोहे रघुबर की सुध आई, आई रे मोहे रघुबर की सुध आई, भजन से शुरुआत की और धीरे-धीरे ठंड भरी रात में गर्माहट पैदा कर दी। उन्होंने जैसे ही...अमवा महुअवा के झूमे डरिया, गीत छेड़ो पूरा पंडाल झूम उठा। दर्शक-श्र्रोताओं ने तालियों की गड़गड़ाहट से उनका उत्साह बढ़ाया और फिर उन्होंने समां बांध दी।

गोरखपुर महोत्सव में शनिवार की रात लोक गायिका शारदा सिन्हा को सुनने के लिए भारी भीड़ जमा थी। मंच पर शारदा सिन्हां पहुंची तो भोजपुरी एसोसिएशन आफ इंडिया के सदस्यों ने उनका स्वागत किया। बाबा गोरक्षनाथ की धरती पर अपने स्वागत से अविभूत शारदा सिन्हा ने कहा कि भोजपुरी हमारी मीठी भाषा है। संस्कारों वाली भाषा है। इतनी बड़ी भीड़ यहां हमें सुनने आई है जो इस बात का उदाहरण है कि इस संक्रमण काल में भी भोजपुरी को चाहने वाले हजारों हैं। उन्होंने अपनी बात दुहराई कि बच्चों को कहीं पढ़ाएं लेकिन घर में उनसे भोजपुरी में ही बतियाएं।

यूं तो भोजपुरी पट्टी ही नहीं बल्कि देश-दुनिया में लोक गायिका शारदा सिन्हा के सुरों का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोलता है। उनके गाए गीतों को लोग खूब पसंद करते हैं। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने...हम बारि अइली हों जगतारण घर में दियना, गीत सुनाया तो सामने बैठी महिला दर्शकों ने उनके साथ गुनगुनाना शुरू कर दिया।....का दे के शिव के मनाइब हो शिव माने ल नाहीं, गीत गाकर उन्होंने लोगों को शिवभक्ति में लीन करा दिया। शारदा सिन्हा ने ...पटना से वैदा बोलाइ द हो नजरा गइली गुइयां, गीत गाकर शहरों की संस्कृतियों का अहसास कराया। इसके बाद उन्होंने...राम जी से पूछे जनकपुर के राही, गीत गाकर मिथिला की गलियों का अहसास कराया। उनके चर्चित गीत...कोयल बिन बगिया ना सोहे राजा, उनकी ही मुख से सुनकर दर्शक खुद को रोक नहीं पाए। सैकड़ों की संख्या में दर्शक खड़े हो गए और तालियां बजाकर उनको न केवल इस बात का अहसास कराया कि उनके चाहने वाले गोरखपुर में हजारों हैं बल्कि यह भी दर्शाया कि ठंड के मौसम पर भी उनके पारम्परिक गीत भारी हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sharda Sinha performance in Gorakhpur Mahotsav in Gorakhpur