ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरलूट के लिए की चलती ट्रेन में की गई शमशुल हक़ की हत्या

लूट के लिए की चलती ट्रेन में की गई शमशुल हक़ की हत्या

चौरीचौरा क्षेत्र स्थित भोपा बाजार निवासी 35 वर्षीय शमशुल हक़ की मंगलवार को बाराबंकी जिले के रामनगर थाना क्षेत्र में रेलवे लाइन के किनारे शव मिलने से सनसनी फैल गई। परिवारीजनों का कहना है कि रुपये और...

लूट के लिए की चलती ट्रेन में की गई शमशुल हक़ की हत्या
हिन्दुस्तान संवाद,चौरीचौरा Wed, 14 Feb 2018 11:34 PM
ऐप पर पढ़ें

चौरीचौरा क्षेत्र स्थित भोपा बाजार निवासी 35 वर्षीय शमशुल हक़ की मंगलवार को बाराबंकी जिले के रामनगर थाना क्षेत्र में रेलवे लाइन के किनारे शव मिलने से सनसनी फैल गई। परिवारीजनों का कहना है कि रुपये और गहने लूटने के लिए शमशुल की हत्या की गई। हत्यारों ने उसका शव ट्रेन से नीचे फेंका दिया था।
क्रूरता
लखनऊ से मेडिकल कराकर ट्रेन से घर लौट रहा था शमशुल
बरौनी के पास हत्यारों ने उसे ट्रेन के नीचे फेंक दिया था

भोपा बाजार निवासी अब्दुल रज्जाक का पुत्र शमशुल हक़ सऊदी अरब कमाने जाने वाला था। उसका लखनऊ में मेडिकल होना था। मेडिकल कराने के लिए रविवार की रात 10 बजे उसने लखनऊ की ट्रेन पकड़ी थी। वहां पहुंचने के बाद उसने घर पर फ़ोन किया था। लखनऊ में मेडिकल कराने के बाद सोमवार की रात में 11:20 बजे गोमतीनगर स्टेशन से उसने गोरखपुर के लिए ट्रेन पकड़ी। उसने मोबाइल से रात में 11:45 बजे परिवारीजनों से बात की। वह सुबह घर नहीं पहुंचा। परिवारीजनों को मंगलवार की शाम को उसकी मौत की सूचना मिली। 
शमशुल के घर में कोहराम मच गया। परिवारीजन तत्काल बरौनी के लिए रवाना हो गए। परिवारीजनों का कहना है कि उसके पास 17 हज़ार रुपये, महंगा मोबाइल सेट था। उसने गले में सोने की चेन और हाथ में अंगूठी भी पहन रखी थी। उन्होंने आशंका जताई कि रुपये और गहनों के लिए ही उसकी हत्या की गई।

ट्रेन में बैठने के 25 मिनट बाद की थी पत्नी से बात
शमशुल हक़ की पत्नी हनाज खातून ने बताया कि वह मेडिकल कराने के बाद गोमतीनगर रेलवे स्टेशन पहुंचे थे। 11:20 बजे उन्होंने ट्रेन पकड़ी। उसमें बैठने के बाद उन्होंने मोबाइल से बात की थी। उन्होंने बताया था कि वह ट्रेन में बैठ गए हैं। 11:45 बजे उसकी बात हुई। 

पांचवी बार सऊदी जाने का पूरा नहीं हुआ सपना
शमशुल हक़ इससे पूर्व चार बार सऊदी अरब जाकर काम कर चुका था। वह पांचवीं बार सऊदी जाने वाला था। इसी लिए वह मेडिकल कराने लखनऊ गया था।

दो बेटियो का पिता था शमशुल
शमशुल हक़ की शादी 7 वर्ष पूर्व हनाज खातून से हुई थी। उसकी बेटी सना परवीन (6) व शमा परवीन (5) हैं। वह अपने तीन भाइयों में दूसरे नम्बर पर था। उसका बड़ा भाई फजले हक़ सऊदी अरब में है और छोटा ऐनुल हक़ घर पर रहता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें