DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  गोरखपुर  ›  घर में अकेली सो रही किशोरी के साथ गांव के मुखिया ने की शर्मनाक हरकत

गोरखपुरघर में अकेली सो रही किशोरी के साथ गांव के मुखिया ने की शर्मनाक हरकत

हिन्दुस्तान टीम ,महराजगंजPublished By: Ajay
Wed, 18 Apr 2018 09:21 PM
घर में अकेली सो रही किशोरी के साथ गांव के मुखिया ने की शर्मनाक हरकत

कठुआ और उन्नाव का मामला अभी थमा नहीं है। इसी बीच महराजगंज जिले के पुरन्दरपुर थानाक्षेत्र में किशोरी से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। किशोरी बुधवार की दोपहर में अपने घर में सो रही थी। परिवार वाले बाहर गए थे। इसी दौरान मौका पाकर गांव के मुखिया घर में घुस गए। किशोरी शोर मचाने के साथ बेहोश हो गई।

लड़की के चिल्लाने की आवाज सुन अगल बगल के लोग जैसे ही मदद के लिए आगे बढ़े वैसे ही प्रधान को घर से निकल भागते हुए देखा। अंदर पहुंचे तो लड़की बेहोश पड़ी थी। डायल-100 की टीम किशोरी को इलाज के लिए सीएचसी बनकटी ले गई। जहां चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। घटना की सूचना पर एसपी आरपी सिंह व एएसपी आशुतोष शुक्ल मौके पर पहुंचे। मौका-मुआयना के बाद आरोपित प्रधान की गिरफ्तारी के लिए पांच थानों की टीम लगा दिया। इसका असर यह रहा कि चार घंटे बाद ही दुष्कर्म का आरोपित ग्राम प्रधान गिरफ्तार कर लिया गया। 

पीड़िता की मां के मुताबिक ग्राम प्रधान बुधवार अपराह्न दो बजे सुनसान देख एक घर में घुस गए। उस समय घर में केवल 17 वर्षीय किशोरी थी। परिवार के लोग घर पर नहीं थे। ग्राम प्रधान ने जबरन दुष्कर्म किया। इससे किशोरी बेहोश हो गई। पास-पड़ोस के लोगों को आता देख ग्राम प्रधान भाग खड़ा हुआ। सूचना मौके पर पहुंची डायल-100 की पुलिस टीम दुष्कर्म पीड़िता बेहोश किशोरी को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बनकटी ले गई। वहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया। 

इन धाराओं में हुई है कार्रवाई
 
गांव की नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म के आरोपित बने ग्राम प्रधान अख्तर खान के खिलाफ पीड़िता की मां की तहरीर पर पुरन्दरपुर पुलिस धारा 323, 504 506, 376 452 आईपीसी व  3/4 पोक्सो एक्ट के तहत केस की है। एसपी आरपी सिंह खुद थाने में बैठ कर केस दर्ज कराया। कहा कि यह जघन्य श्रेणी का अपराध है। इसमें ऐसी कार्रवाई होगी जो नजीर बनेगी।

गांव में कई थानों की फोर्स तैनात

दुष्कर्म के इस मामले को लेकर गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए एसओ पुरन्दरपुर, एसओ कोल्हुई, फरेंदा, बृजमनगंज व सोनौली की पुलिस तैनात कर दी गई है। एसपी आरपी सिंह, एएसपी आशुतोष शुक्ला, सीओ रणविजय सिंह भी गांव में कैम्प किए हुए। दुष्कर्म के आरोपित प्रधान अख्तर खान को पुलिस गिरफ्तार कर ली है।

किशोरी के साथ दुष्कर्म का जघन्य मामला प्रकाश में आया है। प्रकरण में पीड़िता की मां की तहरीर पर आरोपित अख्तर खान के खिलाफ दुष्कर्म के अलावा कई संगीन धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है। आरोपित प्रधान को गिरफ्तार कर लिया गया है। 
आरपी सिंह-एसपी

संबंधित खबरें