DA Image
25 सितम्बर, 2020|3:03|IST

अगली स्टोरी

महराजगंज में सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, 4 महिलाओं समेत 6 गिरफ्तार

महराजगंज शहर के शास्त्रीनगर मोहल्ले में सेक्स रैकेट संचालित होने की सूचना पर सोमवार की देर रात कोतवाली पुलिस छापेमारी की। इस दौरान एक घर से चार महिलाओं समेत छह लोगों को हिरासत में ले लिया गया। घर की तलाशी के दौरान आपत्तिजनक सामान, दर्जनों लड़कियों के फोटो आदि बरामद हुए। इस मामले में आरोपितों के खिलाफ अनैतिक देह व्यापार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। 


महराजगंज शहर के शास्त्रीनगर मोहल्ले में कई दिनों से सेक्स रैकेट चल रहा था। मोहल्ले के लोगों ने भी पुलिस से शिकायत की थी। पुलिस जांच में जुटी थी। सोमवार की शाम को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि कुछ युवतियां व कई लोग वाहन से इस घर में आएं हैं। इस सूचना पर सीओ सदर राजू कुमार साव के निर्देश पर कोतवाल अखिलेश कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई। महिला एसआई मनीषा सिंह व महिला आरक्षियों के साथ पुलिस टीम मौके पर पहुंची। मकान की घेराबंदी की तलाशी शुरू हुई। घर के अंदर से दो महिलाएं, दो युवतियां व दो पुरुष पकड़े गए। दोनों पुरुषों की पहचान विजय कुमार शाह लाल कोठी जिला कटिहार व विक्की कुमार निवासी जमालपुर खगड़िया के रूप में हुई। इनके अलावा दो महिलाएं व दो युवतियां भी हिरासत में ली गईं। इनमें एक महिला बिहार बेतिया की रहने वाली है। दो युवतियां व एक महिला महराजगंज जिले की निवासी हैं।
एएसपी निवेश कटियार ने बताया कि छह आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद गिरफ्तार कर लिया। महिलाओं को उनके परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है। दो आरोपित पुरुषों को जेल भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।
कई लड़कियों का बरामद हुआ फोटो, ऑनकाल बुलाई जाती थीं लड़िकयां 
पुलिस की छापेमारी में मकान के अंदर से कई लड़कियों का फोटोग्राफ भी बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि ग्राहकों की डिमांड के मुताबिक लड़कियों की सप्लाई की जा रही थी। पुलिस यह पता लगाने में जुट गई है कि सेक्स रैकेट के तार कहां-कहां से जुड़े हैं? छापेमारी के दौरान तीन मोबाइल फोन भी मिले हैं।
एनजीओ की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट 
पकड़ी महिलाएं महिलाएं व युवतियां खुद को शहर में संचालित एक एनजीओ को कर्मी बता रही थीं। उनका कहना था कि स्वास्थ्य विभाग के साथ मिल कर परिवार नियोजन कार्यक्रम को लेकर जागरूकता अभियान चलाती हैं। कमरे से बरामद दो डिब्बा कंडोम वितरण के लिए मिला था। लेकिन कमरे में आपत्तिजनक सामानों व दवाइयों के सवाल पर वे चुप्पी साध लीं। 
सीटीटीवी फुटेज में कैद है आवाजाही 
शास्त्रीनगर के जिस मकान में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है, उसके अगल-अगल मकानों में सीसीटीवी लगा है। छापेमारी के पहले आधे घंटे के भीतर 14 लड़कियां मकान से बाहर निकली थीं। पुलिस इस एंगल की भी जांच कर रही है। 
छापेमारी में यह बरामद हुआ 
सीओ सदर की मौजूदगी में एसएचओ अखिलेश कुमार सिंह, एसआई मनीषा सिंह, ऋतुराज सुमन, हेड कांस्टेबिल रमेश चंद्र, कांस्टेबिल राजेश यादव, राजीव यादव, विजय शंकर यादव, मुकेश यादव, अंजू यादव, सुनीता मिश्रा  की टीम ने घर की तलाशी के दौरान गर्भनिरोधक, मेकअप का सामान, दवा का पैकेट, दो आधार कार्ड, एक वोटर कार्ड, एक पासबुक, तीन बाइक व 890 रुपया नगद बरामद किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sex racket busted in Maharajganj 6 including 4 women arrested