ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरपीएम मोदी की अपील पर सीएम योगी ने बजाया घंट, शिवप्रताप ने ताली तो रविकिशन ने शंख:VIDEO

पीएम मोदी की अपील पर सीएम योगी ने बजाया घंट, शिवप्रताप ने ताली तो रविकिशन ने शंख:VIDEO

कोरोना से जंग में सबसे आगे रहकर खुद की परवाह न करते हुए दूसरों की जान बचा रहे या मदद पहुंचा रहे डॉक्‍टरों, पैरामेडिकल स्‍टॉफ, सेना के जवानों, पुलिस, प्रशासन, विभिन्‍न संगठनों और तमाम...

पीएम मोदी की अपील पर सीएम योगी ने बजाया घंट, शिवप्रताप ने ताली तो रविकिशन ने शंख:VIDEO
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Mon, 23 Mar 2020 12:24 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना से जंग में सबसे आगे रहकर खुद की परवाह न करते हुए दूसरों की जान बचा रहे या मदद पहुंचा रहे डॉक्‍टरों, पैरामेडिकल स्‍टॉफ, सेना के जवानों, पुलिस, प्रशासन, विभिन्‍न संगठनों और तमाम ज्ञात-अज्ञात लोगों के प्रति सम्‍मान और आभार व्‍यक्‍त करने के लिए पीएम नरेन्‍द्र मोदी की अपील पर रविवार को खास, आम सबने शाम पांच बजते ही थाली, ताली, घंटी बजाई। यही नहीं कुछ लोगों ने शंख और ढोल नगाड़े भी बजाए। गोरखपुर में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने खुद घंट बजाया। पूर्व केंद्रीय वित्‍त राज्‍यमंत्री शिवप्रताप शुक्‍ल ने दिल्‍ली से परिवार के साथ ताली बजाने का वीडियो शेयर किया। उधर, गोरखपुर सदर से सांसद रविकिशन ने मुंबई में शंखनाद किया तो प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री डा.सतीश द्विवेदी भी पत्‍नी और बच्‍चों के साथ ताली, घंटी और थाली बजाते नज़र आए।

इस मौके पर पूर्व केंद्रीय वित्‍त राज्‍य मंत्री शिवप्रताप शुक्‍ल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने देशवासियों को सतर्क रहने का जो संदेश दिया है उसपर अक्षरश: अमल करना बेहद जरूरी है। उन्‍होंने विश्‍वास जताया कि सरकार वे सारे कदम उठाएगी जो इस वैश्विक महामारी को भारत में रोकने के लिए जरूरी होंगे। उन्‍होंने कहा कि बचाव ही सर्वोपरि है क्‍योंकि इस बीमारी का अभी तक कोई इलाज नहीं है। पूर्व मंत्री ने हर साल नवरात्र के मौके पर अपने आवास पर होने वाला फलाहार कार्यक्रम स्‍थगित कर दिया है। उधर, सांसद रविकिशन ने मुंबई से दिए अपने संदेश में कहा कि कोरोना वायरस से बचाव तभी होगा जब लोग भीड़भाड़ वाले इलाकों में न जाएं। बहुत आवश्‍यक होने पर ही घर से बाहर निकलें। बार-बार अपना हाथ धोते रहें। हाथ को चेहरे, आंख, नाक या मुंह के पास न ले जाएं। व्‍यक्तिगत साफ-सफाई का पूरा ध्‍यान रखें। उन्‍होंने मुंबई में अपने घर की बालकनी से शंख बजाकर कोरोना के जांबाजों के प्रति आभार प्रकट किया। 

आधे घंटे तक लगातार गूंजती रही थाली, ताली, घंटी और शंखनाद की आवाज

पीएम की अपील पर सुबह से घरों में रहे लोग ठीक शाम पांच बजे अपने परिवारों के साथ घरों के दरवाजों, बालकनी या फिर छतों पर आ गए। उन्‍होंने थाली, ताली, घंटी, शंखनाद या ढोल नगाड़ों से कोरोना के जांबाजों के प्रति जो आभार जताना शुरू किया तो करीब आधे घंटे तक यह सिलसिला यूं ही चलता रहा। गोरखपुर के पादरी बाजार में रहने वाले किन्‍नर समाज के लोगों ने भी ढोलक की थाप पर नाच गाकर कोरोना के जांबाजों के प्रति आभार प्रकट किया।
 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें